टी20 में सिद्ध ग्राहक, वानिन्दु हसरंगा अभी तक एकदिवसीय मैचों में नहीं उतरे हैं

 

वानिन्दु हसरंगा T20I गेंदबाजों के लिए ICC रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं। हालाँकि, वह एकदिवसीय प्रारूप में उस फॉर्म को दोहराने में सक्षम नहीं है, जिसमें वह 26 वें स्थान पर है। रैंकिंग से अधिक, 50 ओवर के खेल में लेग स्पिनरों की विकेट लेने की प्रभावशीलता में कमी का खुलासा हुआ है। भारत के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज

शहीद DSP की बहादुरी की गाथा वेबसाइट पर अपलोड: हरियाणा पुलिस की वेबसाइट भारत के वीर पर शहादत का जिक्र

वह पहले दो मैचों में क्रमश: 67 और 28 रन बनाकर विकेटकीपिंग कर चुके हैं। दूसरे मैच में कोलकाता में किफायती होने के बावजूद, जब श्रीलंका को 216 रनों के लक्ष्य का बचाव करने के लिए विकेटों की सख्त जरूरत थी, तब वह कमजोर पाया गया। उस शुरुआत का फायदा उठाएं और केएल राहुल और हार्दिक पांड्या को बिना ज्यादा परेशानी के खेलने दें।

हसरंगा ने 55 टी20 मैचों में 15 की औसत से 89 विकेट लिए हैं। वह पिछले साल के टी20 विश्व कप में 15 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। 26 विकेट के साथ, वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सबसे अधिक विकेट लेने वालों में दूसरे स्थान पर थे। ये संख्या उनके एकदिवसीय आँकड़ों के विपरीत है; 36 मैचों में 37 की औसत से 39 विकेट।

यमुनानगर में पुलिस की CIA टीम को मिली कामयाबी: हत्या मामले में फरार चल रहे 5 हजार रुपए इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

उन्होंने 2017 में जिम्बाब्वे के खिलाफ हैट्रिक लेकर शानदार प्रदर्शन के साथ प्रारूप में अपनी शुरुआत की और इस तरह उपलब्धि हासिल करने वाले वनडे इतिहास में केवल तीसरे खिलाड़ी बने। हालाँकि, वह तब से प्रारूप में उस वादे को पूरा करने में विफल रहे हैं।

टी20 क्रिकेट में, जब बल्लेबाजों पर तेजी से रन बनाने का दबाव होता है, तो वह उन्हें आउट करने के लिए अधिक बार गलतियां करता है। गुगली उनका पसंदीदा हथियार है जिसके साथ उन्होंने अपने विकेटों का एक बड़ा हिस्सा लिया है, या तो बोल्ड या एलबीडब्लू। ज्यादातर कंजूस ग्राहक महेश थिक्षणा के साथ गेंदबाजी करना भी टी-20 ओवर के खेल में हसरंगा की सफलता का एक कारक रहा है।

हसरंगा की एकदिवसीय मैचों में केवल 5.05 की विश्वसनीय इकॉनमी दर है, लेकिन जब बल्लेबाजों को रनों की तलाश में अनुचित जोखिम नहीं उठाना पड़ता है, तो वह उन्हें पुरस्कृत नहीं कर पाए हैं, जो कुलदीप यादव भारत के लिए कर रहे हैं, जिससे उन्हें महत्वपूर्ण सफलता मिली है। बीच के ओवर।

मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में, श्रीलंकाई कोच क्रिस सिल्वरवुड से जब उनके भारतीय समकक्षों की तुलना में श्रीलंकाई स्पिनरों की अप्रभावीता के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “स्पिन कुछ समय के लिए टी20ई में हमारी ताकत रही है। यह हमारी ताकत बनी रहेगी, 50 ओवर के क्रिकेट में, अधिक समय के साथ, उन्हें अपनी लेंथ में बदलाव करना सीखना होगा। इसके लिए अलग तरह के स्किल सेट की जरूरत होती है। हमारे पास इस प्रारूप में कुछ अच्छे स्पिनर भी हैं। अगर उनमें कुछ कमी है तो वह अनुभव है। जब वे विश्व कप के लिए वापस आएंगे, तो उन्हें पता चल जाएगा कि उन्हें किस लाइन और लेंथ में गेंदबाजी करनी होगी और वे अनुभव के लिए समृद्ध होंगे।

रविवार को आओ, हसरंगा के पास अपनी सीख को अभ्यास में लाने और श्रीलंका को एक सांत्वना जीत दर्ज करने में मदद करने का एक और मौका है।

Google और Nvidia ने Microsoft के एक्टिविज़न अधिग्रहण पर FTC को चिंता व्यक्त करने में Sony के साथ संरेखित किया .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *