टीम इंडिया के आखिरी मिनट के अनुरोध के कारण ‘शर्मनाक’ पिच हुई, क्यूरेटर को बर्खास्त किया गया

 

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सूत्रों के मुताबिक, रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज 1-1 से बराबर करने के लिए भारत द्वारा एक गेंद शेष रहते 100 रनों का पीछा करने के बाद, लखनऊ के एकाना स्टेडियम में पिच क्यूरेटर को बर्खास्त कर दिया गया है। (यूपीसीए)।

छह विकेट की जीत के बाद, भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने पिच को “एक विकेट का झटका” कहा, जिसने स्पिन को 39.5 ओवरों में 30 रन दिए और उस पर कुल 200 रन बनाए।

जब आप सो रहे थे: भारत की महिलाओं ने डब्ल्यूआई, यूनाइटेड और सिटी एफए कप पर 8 विकेट से जीत का दावा किया और अबू धाबी नाइट राइडर्स ने दस्तक दी

भारत के कप्तान रांची के जेएससीए स्टेडियम में पिच की स्थिति से भी नाखुश थे, एक और टर्नर जहां भारत को कीवी टीम के हाथों 21 रन से हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा, ‘अब तक हमने जो भी खेल (पिच) खेले हैं (हैरान करने वाले रहे हैं)। मुझे मुश्किल विकेटों से कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार हूं, लेकिन ये दोनों विकेट टी20 के लिए नहीं बने हैं। कहीं न कहीं लाइन के नीचे, क्यूरेटर या जिस मैदान में हम खेलने जा रहे हैं, उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे पिचों को पहले तैयार कर लें, ”उन्होंने कहा।

सूत्रों के मुताबिक, क्यूरेटर ने खेल के लिए काली मिट्टी की दो पिचें पहले ही तैयार कर ली थीं. हालांकि, मैच से तीन दिन पहले टीम प्रबंधन के अंतिम समय के अनुरोध पर क्यूरेटर को इसके बजाय लाल मिट्टी से बनी एक नई पिच तैयार करने के लिए कहा गया था। छोटी सूचना पर नई पिच को पर्याप्त रूप से तैयार नहीं किया जा सका, और यहां तक ​​कि धीमी परिस्थितियों का भी नेतृत्व किया।

नूंह पुलिस ने सुलझाई ड्राइवर मर्डर केस की गुत्थी: 3 बदमाश गिरफ्तार; लूट के लिए शराब की टूटी बोतल घोंपी, तीनों रिमांड पर

रविवार के मैच के बाद पिच क्यूरेशन की भारी आलोचना हुई, जब टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने परिस्थितियों के बारे में पूछे जाने पर पांड्या की चिंताओं को प्रतिध्वनित किया। “क्यूरेटर उस सवाल (पिच पर) का जवाब देने के लिए सही व्यक्ति है,” उन्होंने कहा। “बीच में थोड़ी घास थी, लेकिन दोनों सिरों पर कोई घास नहीं थी। जब हम कल आए थे तो ऐसा लग रहा था कि यह टर्न लेगा और हमने महसूस किया कि यह चुनौतीपूर्ण होगा।” गौतम गंभीरलखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल फ्रेंचाइजी के मेंटर ने इसे स्टार स्पोर्ट्स स्टूडियो का “घटिया विकेट” करार दिया।

लखनऊ में पिच क्यूरेटर को अब ग्वालियर के संजीव अग्रवाल द्वारा बदल दिया गया है, ताकि मार्च में आईपीएल में होम-एंड-अवे जुड़नार की वापसी से पहले इसे तैयार किया जा सके।

इस बीच पंड्या की टीम अब न्यूजीलैंड को सीरीज के निर्णायक मुकाबले में लेने की तैयारी करेगी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अहमदाबाद जिस सतह पर वे खेलते हैं उसकी गुणवत्ता और टर्निंग ट्रैक से निपटने के लिए भारत के नए दिखने वाले टी20 बल्लेबाजी क्रम की क्षमता की गहन जांच के बीच।

आईपीएल के शुरू होने से पहले अंतिम टी20 में, यह देखना बाकी है कि क्या पृथ्वी शॉ – इस महीने रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक लगाने के बाद – टीम पर एक नज़र डालते हैं।

साथ में रोहित शर्मा, विराट कोहलीऔर केएल राहुल टीम से बाहर, शुभमन गिल और ईशान किशन दोनों – अपने-अपने एकदिवसीय दोहरे शतकों के दम पर – राहुल त्रिपाठी के साथ भारत के लिए शीर्ष क्रम का नेतृत्व करने के लिए भरोसा किया गया है। तीनों ने दो मैचों में संयुक्त रूप से कुल 54 रन बनाए हैं।

महेंद्रगढ़ में पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब: सूचना के बाद एक घर पर की थी रेड; पेटी गिराकर भाग गया तस्कर .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *