टाटा समूह कर सकता है अधिग्रहण कर्नाटक में एप्पल विक्रेता Winstron की सुविधा: रिपोर्ट

 

विंस्टन भारत में ऐप्पल के शीर्ष 3 विक्रेताओं में से एक है, और इकोनॉमिक टाइम्स की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, टाटा समूह कर्नाटक में अपनी विनिर्माण सुविधा को 4000-5000 करोड़ रुपये में खरीदने के लिए ताइपे स्थित निगम के साथ बातचीत कर रहा है।

यदि उक्त सौदा हो जाता है, तो खरीद टाटा को समूह की कंपनी टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड (टीईपीएल) में सटीक इंजीनियरिंग उत्पादन क्षमताओं का विस्तार करने में सहायता करेगी।

नारनौल में प्रेरणा दिवस पर 48 ने किया रक्तदान: मंत्री ओमप्रकाश यादव और डीसी डा. जेके आभारी भी हुए शामिल

टीईपीएल की स्थापना मोबाइल फोन घटकों के बड़े पैमाने पर निर्माता बनने और एप्पल जैसी फर्मों को निवेश करने के लिए आकर्षित करने के लिए की गई थी भारत चीन के बजाय। न केवल यह पहले से ही ऐप्पल के लिए एक विक्रेता है, बल्कि टीईपीएल भी अन्य ओईएम के साथ सहयोग करने की योजना बना रहा है। टाटा की इलेक्ट्रॉनिक्स सुविधा होसुर, तमिलनाडु में है।

सितंबर में, ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह बताया गया कि टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण संयुक्त उद्यम स्थापित करने के लिए विंस्ट्रॉन के साथ सहयोग करना चाह रहा था। सूत्रों ने इकोनॉमिक टाइम्स को बताया, “टाटा शो चलाएगा, लेकिन विस्ट्रॉन ऐप्पल के वैश्विक विक्रेता पारिस्थितिक तंत्र पर लाभ उठाने के लिए एक छोटा सा हिस्सा रख सकता है।”

3 व 4 दिसंबर को HTET: रोहतक में 29 परीक्षा केंद्र, 35 ड्यूटी मजिस्ट्रेट, 7 उड़न दस्ते व 17915 उम्मीदवार

“ऐसी भावना है कि Apple कई कारणों से अगले कुछ वर्षों में विस्ट्रॉन पर अपनी निर्भरता कम करना चाहता है। टाटा जैसे खिलाड़ी इसका फायदा उठाना चाहते हैं,” एक सूत्र ने नाम न छापने के दौरान इकोनॉमिक टाइम्स को बताया।

वर्तमान में, केवल तीन विक्रेता – Winstron, Pegatron और Foxconn – भारत में Apple के लिए iPhone बनाते हैं। JP Morgan की रिपोर्ट का दावा है कि Apple 2025 तक अपने iPhone उत्पादन का 25% भारत में स्थानांतरित करने पर विचार कर सकता है, और यदि Tata-Winstron सौदा अमल में आता है, तो हम भारत को वैश्विक iPhone उत्पादन की बात करते हुए देख सकते हैं।

अंबाला में STF ने पकड़ी नशे की खेप: ट्रक समेत 2 तस्कर गिरफ्तार; 13 क्विंटल 44 किलो चूरापोस्त बरामद

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!