झूलन को मुंबई इंडियंस महिला टीम की टीम मेंटर, चार्लोट एडवर्ड्स को मुख्य कोच नियुक्त किया गया

 

हाल ही में सेवानिवृत्त भारतीय दिग्गज झूलन गोस्वामी को मुंबई इंडियंस द्वारा आगामी महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) सीजन के लिए टीम मेंटर और गेंदबाजी कोच की दोहरी भूमिका सौंपी गई है।

नारनौल में तालाब में डूबने से मौत: फुटबॉल खेते हुए बच्चा गिरा, बचाने के लिए व्यक्ति ने लगाई छलांग

इंग्लैंड की पूर्व महिला टीम की कप्तान और महिला वनडे और टेस्ट में दूसरी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी चार्लोट एडवर्ड्स को मार्च में होने वाले उद्घाटन संस्करण के लिए फ्रेंचाइजी का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

भारत की पूर्व ऑलराउंडर देविका पलशिकार बल्लेबाजी कोच होंगी, जबकि तृप्ति चंदगडकर भट्टाचार्य टीम मैनेजर होंगी।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद पिछले साल संन्यास लेने वाली पद्म श्री झूलन के नाम दो दशकों से अधिक के करियर में 350 से अधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट हैं।

वह महिला वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं और उन्हें महिला वनडे विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने का गौरव भी प्राप्त है। झूलन जनवरी 2016 में ICC महिला ODI गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर 1 पर पहुंच गईं और सेवानिवृत्ति के बाद वह बंगाल की महिला टीम की सलाह ले रही हैं।

झूलन को मुंबई इंडियंस महिला टीम की टीम मेंटर, चार्लोट एडवर्ड्स को मुख्य कोच नियुक्त किया गया

एडवर्ड्स का भी दो दशकों का क्रिकेट करियर था और उन्होंने एकदिवसीय और टी20ई विश्व कप खिताब जीतने के लिए इंग्लैंड की टीम का नेतृत्व किया। सेवानिवृत्ति के बाद, 43 वर्षीय इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टीमों को कोचिंग दे रहे हैं और आईसीसी ‘हॉल ऑफ फेमर’ हैं।

दाएं हाथ की पूर्व बल्लेबाज और लेग स्पिनर देविका 2014 और 2016 के बीच भारत की सहायक कोच थीं। वह सहायक कोच के रूप में बांग्लादेश टीम से भी जुड़ी थीं, उनके साथ 2018 एशियाई कप जीता था।

मुंबई आईपीएल की सबसे सफल टीम भारतीयों ने हाल ही में डब्ल्यूपीएल में मुंबई फ्रेंचाइजी को 912.99 करोड़ रुपये में खरीदा है।

जनता दरबार: पुलिस अधीक्षकों का दावा- 98% शिकायतें डीएसपी को भेजीं, गृहमंत्री विज बाेले-डिस्पोज ऑफ चाहिए .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!