झील निवासी व्यक्ति की लाठी-बिंडे, लोहे की हथली से पीटकर दिया था हत्या को अंजाम

रेकी कर हत्या का एक और आरोपी काबू

आरोपी के खिलाफ डकैती, लड़ाई झगड़े के अन्य मामले भी हैं दर्ज

एस• के• मित्तल 
जींद, 
 नरवाना के गांव झील में एक व्यक्ति की हत्या के मामले में एक और आरोपी को सीआईए जींद ने सोनीपत से काबू करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपी की पहचान जयभगवान वासी रानीला जिला चरखी दादरी के रूप में की गई है। बता दें कि गांव झील के एक व्यक्ति की मई 2022 में जमीन जायदाद के मामले में लाठी डंडा से पीटकर हत्या कर दी गई थी।
मृतक के भतीजे अनिल उर्फ विकी के साथ आरोपियों ने मृतक राजेंद्र की रेकी की थी। इस मामले में 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। आरोपी जयभगवान भी उनके साथ शामिल था। आरोपी के खिलाफ लड़ाई झगड़े व डकैती के अन्य तीन मामले भी दर्ज हैं। रामफल वासी झील ने थाना सदर नरवाना में अपने बयान में बताया कि उसके भतीजे राजेंद्र की उसकी पत्नी सेवापति, सेवा पति की बहन कलावती पत्नी सुरेंद्र, अनिल उर्फ विक्की पुत्र सुरेंद्र, प्रदीप पुत्र सुरेंद्र व 4 अन्य अनजान व्यक्तियों द्वारा बिंडे-डंडों से चोटें मारकर दिनांक 24 मई 2022 को हत्या कर दी गई। उसने बताया कि उसके भतीजे राजेंद्र व उसकी पत्नी सेवापति की अनबन चल रही थी जिसका कोर्ट में केस चल रहा था। जिस कारण राजेंद्र अपने भाई बिजेंद्र के घर खेत में रहता था और सेवापति अपनी बहन कलापति के साथ।
सेवापति को शक था कि वह अपने जमीन जायदाद अपने भाई विजेंद्र के नाम ना कर दे, इस कारण सबने मिलकर राजेंद्र की हत्या की योजना बनाई व उसे गंभीर चोटे मारकर खेत में फेंक दिया। अनिल उर्फ विक्की ने फोन करके उसे बताया कि राजेंद्र को मार दिया है संभाल लेना। वह अपने परिजनों के साथ खेत पहुंचा तो राजेंद्र की सांसें चल रही थी जिसे नरवाना हॉस्पिटल में लेकर गए तो डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया जिस पर थाना सदर नरवाना में आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई थी। जानकारी देते हुए सीआईए जींद इंचार्ज निरीक्षक अनूप सिंह ने बताया कि राजेंद्र की हत्या में शामिल आरोपी जयभगवान वासी रानिला को काबू कर लिया गया है। आरोपी ने पूछताछ पर बताया कि उसने अपने दोस्त रिंकु वासी बुटाना, कर्मवीर वासी मोहमदपुर, दीपक व सागर वासी बुसाना के साथ मिलकर अनिल उर्फ विकी पुत्र सुरेंद्र वासी झील के कहने पर उसके चाचा राजेंद्र को लकड़ी के डंडे व झील रोड से निकाली गई नलके की लोहे की हथली से वार कर पीटा था।
अनिल ने उन्हें बताया था कि उसका चाचा शाम के समय घूमने के लिए बाहर निकलता है। जिस समय अनिल उर्फ विक्की व सागर लोहे की हथेली सहित मोटरसाइकिल पर उसका पीछा कर रहे थे और वह रिंकू, कर्मवीर व दीपक के साथ गाड़ी में उसका इंतजार कर रहे थे। उन्होंने राजेंद्र की मोटरसाइकिल रुकवा कर लाठी डंडों से उस पर वार किया। अनिल ने लोहे की हथली से उसको काफी चोटें मारी और मौका से फरार हो गए। पुलिस ने हत्या की वारदात में प्रयोग किया गया बिंडा घटना स्थल से बरामद किया था। लोहे की हथेली आरोपी की निशानदेही पर बरामद की जानी है। पुलिस इस मामले में शामिल अन्य आरोपी कर्मवीर वासी मोहम्मदपुर जिला सोनीपत को पहले ही सलाखों के पीछे भेज चुकी है।आरोपी को अदालत ने पेश कर 1 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है। आरोपी से पूछताछ कर अन्य आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *