जोकोविच एटीपी रैंकिंग में शीर्ष पर वापस; डब्ल्यूटीए में सबलेंका नंबर 2

 

नोवाक जोकोविच की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियनशिप ने उन्हें सोमवार को एक परिचित स्थान पर लौटा दिया: एटीपी रैंकिंग में नंबर 1।

नंबर 5 से कार्लोस अल्कराज को नंबर 1 पर बदलने के लिए उनकी चार स्थान की वृद्धि पुरुषों की टेनिस के लिए कम्प्यूटरीकृत रैंकिंग के 50 साल के इतिहास में शीर्ष स्थान पर सबसे बड़ी छलांग है।

बकाया बिलों पर ब्याज माफी योजना का आज अंतिम दिन: 33,677 ने लिया योजना का लाभ, 48.51 करोड़ भरा बिजली बिल

35 वर्षीय जोकोविच ने स्टेफानोस सितसिपास को 6-3 से हराने के बाद कहा, “आप नहीं जानते कि आपके पास और कितना समय बचा है, इसलिए, निश्चित रूप से, मैं फिर से नंबर 1 और ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने के इन पलों का पोषण और जश्न मनाता हूं।” रविवार की रात मेलबर्न पार्क में फाइनल में 7-6 (4), 7-6 (5), “मेरे पास इससे भी ज्यादा, शायद मेरे करियर में कभी भी। मैं इसे हल्के में नहीं लेता।”

आर्य सबालेंका के पहले बड़े खिताब ने उन्हें नंबर 5 से डब्ल्यूटीए रैंकिंग में करियर की सर्वश्रेष्ठ-बराबर नंबर 2 पर पहुंचा दिया, केवल तीन बार के प्रमुख चैंपियन इगा स्वोटेक से पीछे।

2022 में स्लैम में दो बार फाइनलिस्ट रहे जैबेउर नंबर 2 से नंबर 3 पर गए, उसके बाद नंबर 4 जेसिका पेगुला, नंबर 5 कैरोलीन गार्सिया और नंबर 6 कोको गॉफ रहे।

खिलाड़ी सबालेंका ने शनिवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में एलीना रायबाकिना को हरा दिया, वह नंबर 25 से शीर्ष 10 में नंबर 10 पर पहुंच गई।

iPhone 14 क्रैश डिटेक्शन के कारण फिर से गलत अलार्म

यह जोकोविच के 374वें सप्ताह में एटीपी में सबसे आगे रहने का रिकॉर्ड है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन में 10वां खिताब अर्जित किया और 22 ग्रैंड स्लैम ट्राफियों के साथ राफेल नडाल की बराबरी की।

अल्कराज नंबर 2 पर खिसक गया। वह नंबर 1 बनने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति बन गए थे, जब उन्होंने पिछले सितंबर में यूएस ओपन जीतने के बाद 19 साल की उम्र में पदभार संभाला था। अलकराज पैर की चोट के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन से चूक गए थे।

नडाल, जिन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका के मैकेंज़ी मैकडॉनल्ड को दूसरे दौर की हार के दौरान अपने बाएं कूल्हे के फ्लेक्सर को चोट पहुंचाई, नंबर 2 से नंबर 6 पर आ गए।

मेलबोर्न में अपने रन के कारण सितसिपास नंबर 4 से नंबर 3 पर चला गया; अगर वह खिताब जीतने में कामयाब होते तो वह पहली बार नंबर 1 होते। कैस्पर रूड, दो बार के ग्रैंड स्लैम उपविजेता, जो संयुक्त राज्य अमेरिका के जेन्सन ब्रुक्स्बी से दूसरे दौर में हार गए, नंबर 3 से नंबर 4 पर चले गए। एंड्री रुबलेव क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद नंबर 5 पर हैं।

पहली बार शीर्ष 20 में जगह बनाने वाले 25 वर्षीय अमेरिकी टॉमी पॉल हैं, जो जोकोविच के खिलाफ बाहर होने से पहले अपने पहले ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचे थे। मेलबर्न में पॉल के प्रदर्शन ने उन्हें 25वें नंबर से 16 स्थान ऊपर उठाकर 19वें स्थान पर पहुंचा दिया।

महेंद्रगढ़ में पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब: सूचना के बाद एक घर पर की थी रेड; पेटी गिराकर भाग गया तस्कर

वह शीर्ष 50 में 10 अमेरिकी पुरुषों में से एक है, कुछ ऐसा जो आखिरी बार 1995 में हुआ था।

पानीपत में ट्रक ने लूना सवार को कुचला: युवक के सिर से उतरा ट्रक; आधा सिर फट कर सड़क पर बिखरा, मौत .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!