जेबीएल ट्यून 130 एनसी टीडब्ल्यूएस ईयरबड्स रिव्यू: एएनसी के साथ अच्छा ऑडियो जो 5,000 रुपये से कम में काम करता है

जेबीएल ने हाल ही में 5000 रुपये के बाजार खंड को लक्षित करते हुए कुछ टीडब्ल्यूएस ईयरबड लॉन्च किए हैं। विचार सरल है: कॉल गुणवत्ता और बैटरी जीवन को ध्यान में रखते हुए सक्रिय शोर रद्दीकरण (एएनसी) के साथ भारतीय खरीदारों को अच्छी तरह से पूरा करने वाला छिद्रपूर्ण बास प्रदान करें। दो नए मॉडल: जेबीएल ट्यून 230 एनसी और जेबीएल ट्यून 130 एनसी की कीमत क्रमश: 4,999 रुपये और 5,999 रुपये है। दोनों TWS इयरबड्स प्रमुख डिज़ाइन अंतरों के साथ समान विशिष्टताओं की पेशकश करते हैं। जेबीएल ट्यून 230 एनसी एक स्टेम-डिज़ाइन दिखाती है जबकि कॉम्पैक्ट ट्यून 130 एनसी बड में स्टेम गायब है। कुछ हफ़्तों तक जेबीएल ट्यून 130 एनसी का उपयोग करने के बाद, यह हमारी समीक्षा है।

जेबीएल ट्यून 130 एनसी डिजाइन

जेबीएल ट्यून 130 एनसी एक ऐसा डिज़ाइन पेश करता है जो वहाँ के अधिकांश टीडब्ल्यूएस ईयरबड्स के समान है। बोल्ड जेबीएल ब्रांडिंग के अलावा, इन ईयरबड्स के लुक्स या चार्जिंग केस में कुछ खास नहीं है। निर्माण की गुणवत्ता अच्छी है लेकिन लागत में कटौती दिखाई दे रही है। आपको निम्न-श्रेणी के प्लास्टिक के उपयोग का आभास होगा। इतना कहने के बाद, यह काफी मजबूत है और आपको पसीने या हल्की बारिश के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी क्योंकि यह IPX4 वाटर रेसिस्टेंट है। ईयरबड्स पहनने में काफी आरामदायक होते हैं लेकिन ग्रिप बेहतरीन नहीं होती है। यदि आप दौड़ रहे हैं तो ईयरबड कभी-कभी कानों से गिर जाते हैं। इसलिए, यदि आप इन्हें पहनते समय वर्कआउट करना चाह रहे हैं, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप एक ऐसे मॉडल का चुनाव करें जो स्टेम डिज़ाइन के साथ आता हो। लेकिन अगर आपकी सक्रिय जीवनशैली नहीं है तो ये एकदम सही हैं। साथ ही, यह काफी हल्का है और आप अपने कानों को चोट पहुंचाए बिना आराम से करवट लेकर सो सकते हैं। आप जिस कीमत का भुगतान कर रहे हैं, आप वास्तव में जेबीएल जैसे ब्रांड से डिजाइन के मामले में ज्यादा कुछ नहीं पूछ सकते। बस यही काम हो जाता है।

जेबीएल ट्यून 130 एनसी ऑडियो गुणवत्ता और प्रदर्शन

जेबीएल ने ट्यून 130 एनसी के ऑडियो परफॉर्मेंस पर अतिरिक्त ध्यान दिया है। अगर आप पंची बास की तलाश में हैं तो जेबीएल ट्यून 130 एनसी आपको आसानी से प्रभावित करेगा। ऑडियो आउटपुट काफी अच्छा है और एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन भी अच्छा काम करता है। इस मूल्य बिंदु पर, जेबीएल उन सुविधाओं की पेशकश कर रहा है जो आपको आमतौर पर महंगे मॉडल में मिलती हैं। जब आप व्यस्त सार्वजनिक क्षेत्रों में होते हैं तो शोर रद्द करना अच्छी तरह से काम करता है और साथ ही ‘एंबिएंट अवेयर’ होता है जो आपको यह सुनने देता है कि जब आप संगीत सुन रहे हों तो आपके आसपास क्या हो रहा है। साथ ही, आप ईयरबड्स को हटाए बिना बातचीत कर सकते हैं।

सक्रिय शोर रद्दीकरण जो मदद करता है, अच्छी बैटरी लाइफ, उच्च गुणवत्ता वाला बास, अच्छी कॉल गुणवत्ता और आवाज सहायकों के लिए समर्थन निश्चित रूप से जेबीएल ट्यून 130 एनसी को वांछनीय बनाता है।

जहां तक ​​कॉल क्वालिटी का सवाल है, ये ईयरबड्स शोर को खत्म करते हुए लैग-फ्री वॉयस कॉल देने में अच्छा काम करते हैं। चार माइक हैं जो कॉल के दूसरी तरफ मौजूद व्यक्ति को स्पष्ट आवाज की गुणवत्ता प्रदान करते हैं। ऑडियो सेटिंग्स को और बेहतर बनाने के लिए आप इन ईयरबड्स को जेबीएल हेडफोन्स ऐप के साथ पेयर भी कर सकते हैं। ईयरबड्स एंड्रॉइड स्मार्टफोन और आईफोन दोनों के साथ काम करते हैं। नहीं भूलना चाहिए, ये ईयरबड्स Google असिस्टेंट, सिरी और एलेक्सा के सपोर्ट के साथ आते हैं, इसलिए आप ईयरबड्स के टच सेंसिटिव साइड्स को दबाकर इसे पहनकर अपने फोन को नियंत्रित करने के लिए बात कर सकते हैं।

जेबीएल ट्यून 130 एनसी की एक और बड़ी खासियत इसकी बैटरी लाइफ है। आप एक बार चार्ज करने पर लगभग 8 से 10 घंटे मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। मामला अतिरिक्त 30 घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। फास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट है और जेबीएल का दावा है कि सिर्फ 10 मिनट की चार्जिंग से आप 2 घंटे तक की बैटरी लाइफ पा सकते हैं। यह नियमित यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और चार्जिंग के लिए केबल के साथ आता है।

जेबीएल ट्यून 130 एनसी फैसला

यदि आपका बजट 5,000 रुपये है और आप TWS ईयरबड्स की एक विश्वसनीय जोड़ी चाहते हैं जो महंगे मॉडल की सभी शानदार सुविधाएँ प्रदान करती है तो JBL ट्यून 130 NC आपको आसानी से खुश कर देगा। सक्रिय शोर रद्दीकरण जो मदद करता है, अच्छी बैटरी लाइफ, उच्च गुणवत्ता वाला बास, अच्छी कॉल गुणवत्ता और आवाज सहायकों के लिए समर्थन निश्चित रूप से जेबीएल ट्यून 130 एनसी को वांछनीय बनाता है।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *