जीमेल डाउन! लाखों लोग इनबॉक्स और महत्वपूर्ण मेल तक पहुँचने में असमर्थ हैं

 

डाउनडिटेक्टर ने आउटेज की पुष्टि की

जीमेल व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए कार्यक्षेत्र खाते के माध्यम से काम करता है।

जीमेल को गुरुवार की सुबह आउटेज का सामना करना पड़ा, जिससे लाखों लोग अपने मेल इनबॉक्स तक पहुंचने में असमर्थ हो गए और काम बाधित हो गया। ऐसा लगता है कि इस समस्या ने वेब पर नियमित जीमेल ऐप का उपयोग करने वाले लोगों और यहां तक ​​कि Google के कार्यक्षेत्र खाते के लिए भुगतान करने वालों को भी प्रभावित किया है।

जमीन की हिस्सेदारी के नाम पर फ्रॉड: रेवाड़ी में कानोड़ गेट पर दिखाई भूमि; 25 लाख ठगे, गुरुग्राम में FIR दर्ज

भारत और कुछ अन्य देशों में जीमेल यूजर्स ने आउटेज और Downdetector.in की सूचना दी है वेबसाइट गुरुवार को लगभग 11:00 पूर्वाह्न से शुरू होने वाले कार्यक्रम की पुष्टि करता है, जो आदर्श रूप से देश में कई लोगों के लिए कार्य दिवस का प्रारंभिक भाग है।

ट्रैकिंग वेबसाइट बताती है कि लगभग एक घंटे के लिए आउटेज प्रभावी था, और दोपहर 12:00 बजे तक चीजें वापस क्रम में आ गईं। दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता और अन्य शहरों में सेवा प्रभावित हुई और लोगों ने सोशल मीडिया चैनलों के माध्यम से अपडेट साझा किया।

Google ने आउटेज का कोई कारण साझा नहीं किया है जिससे पता चलता है कि डाउन टाइम ने इसके समग्र उपयोगकर्ता आधार के एक मामूली हिस्से को प्रभावित किया था। किसी भी तरह से, हम Google के किसी भी अपडेट पर नज़र रखेंगे और जब हमारे पास साझा करने के लिए कुछ होगा तो इस कहानी को अपडेट करेंगे।

बंबीहा गैंग के शार्प शूटर पर चलेगा मुकद्दमा: मूसेवाला हत्याकांड मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ के कजन की चंडीगढ़ में हत्या का आरोपी ‘चस्का’

जीमेल का उपयोग न केवल व्यक्तिगत उद्देश्यों के लिए किया जाता है, लोग जीमेल नेटवर्क के माध्यम से कंपनियों के लिए पेशेवर खाते बनाने के लिए वर्कस्पेस इकोसिस्टम पर भी भरोसा करते हैं।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *