जींद में मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु: नवरात्र के प्रथम दिन मां शैलपुत्री की पूजा की; सुबह से ही लोगों की भीड़

 

हरियाणा के जींद में शारदीय नवरात्र के प्रथम दिन सोमवार को श्रद्धालुओं ने अल सुबह ही मंदिरों में पहुंच मां शैलपुत्री की पूजा की। श्रद्धालु मंदिरों में जयकारे लगाते हुए पहुंचे और मां भगवती से सुख संपत्ति व विश्व कल्याण की कामना की। दर्शनों के लिए महिला श्रद्धालुओं की संख्या अधिक थी। नवरात्रों में मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को ध्यान में रख कर मंदिर कमेटी द्वारा सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए गए हैं वहीं वॉलेंटियर्स की डयूटी भी लगाई थी।

Apple ने भारत में फॉक्सकॉन चेन्नई सुविधा में iPhone 14 बनाना शुरू किया, क्या iPhone 14 की कीमत कम होगी?

शहर के वैष्णवी धाम मंदिर, भूतेश्वर मंदिर, राधा कृष्णा मंदिर, सोमनाथ मंदिर, जयंती देवी मंदिर, लक्ष्मी नारायण मंदिर में भी श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की और मां भगवती से सुखद भविष्य की कामना की। मंदिरों के बाहर ही श्रद्धालुओं के हाथ पांव धुलवाने को लेकर प्रबंध किए गए थे और साथ ही श्रद्धालुओं को लाइन में लगवा दर्शन करवाने का प्रबंध रहा। मंदिर प्रबंध समितियों ने महिला तथा पुरुषों के लिए मंदिर प्रांगण में बैरिकेडिंग की गई। नवरात्र पर्व को देखते हुए मंदिरों की भव्य सजावट की गई। वहीं प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस की चौकसी की गई थी।

रोहतक में हुई राज्य ओपन सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप: डिस्कस थ्रो में निधि रोहतक व मंजीत झज्जर ने जीता स्वर्ण

जयंती मंदिर के पुजारी नवीन शास्त्री ने कहा कि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो, इसके लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। श्रद्धालुओं की भीड़ मंदिर परिसर में ज्यादा न रहे और श्रद्धालु आसानी से मां भगवती के दर्शन कर सके, इसके लिए वॉलेंटियर्स की डयूटी लगाई गई है। सोमवार को अल सुबह ही श्रद्धालु मंदिर पहुंचना शुरू हो गए थे श्रद्धालुओं ने मां जयंती के साथ-साथ मां शैल पुत्री की भी पूजा की और सुखद भविष्य व परिवार कल्याण की मन्नत मांगी।

 

खबरें और भी हैं…

.
रोहतक में हुई राज्य ओपन सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप: डिस्कस थ्रो में निधि रोहतक व मंजीत झज्जर ने जीता स्वर्ण

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *