जींद में फीड़ कंपनी को दिया घटिया प्री-मिक्स: 10 करोड़ का नुकसान; चैमबांड कंपनी के MD समेत 6 अधिकारियों पर FIR

 

 

 

हरियाणा के जींद जिला के सफीदों खंड में पोल्ट्री फीड बनाने वाली एक कंपनी को घटिया पोल्ट्री दवाइयां, फीड सप्लिमेंट, विटामिन तथा मिनरल सप्लाई की गई। फर्म को इससे करीब 10 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ तो मामले की शिकायत थाना सफीदों पुलिस को दी गई। पुलिस ने कंपनी के MD और पांच अन्य अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

रुपए डबल करने का लालच देकर पैसे छीनने वाले गिरफतार: सीआईए ने 2 को पकड़ा; पुलिस की वर्दी पहनकर देते थे वारदात को अंजाम

जानकारी के अनुसार देवेंद्र फीड प्राइवेट लिमिटेड गांव जयुपर के निदेशक जितेंद्र ने सफीदों थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनकी फर्म पोल्ट्री फीड बनाने का कार्य करती है। जिसके साथ तीन अन्य फर्में भी जुड़ी हुई हैं, जो प्रोडक्ट तैयार कर सील बंद कर बेचती हैं। वर्ष 2018 में सुनील मेडिकोज सफीदों के बलविंद्र सिंह ने चैमबांड कैमिकल लिमिटेड मुंबई के एमडी समीर शाह, जीएम डीके सिंह, एनएसएम विनोद मिश्रा, डीजीएम राजेश बिष्ट से मुलाकात करवाई।

लैब में जांच में सैंपल फेल

इन लोगों ने उसे बताया कि उनका प्रीमिक्स उच्च कोटि का है। जिसके अच्छे परिणाम आएंगे। इन परिणामों की बाकायदा गारंटी भी दी गई। जिस पर उसने पोल्ट्री फीड के लिए विटामिन प्रीमिक्स खरीदने के लिए एग्रीमेंट कर लिया और विटामिन प्रीमिक्स को खरीदना शुरु कर दिया। बाद में पोल्ट्री फीड की गुणवत्ता गिरती चली गई। खरीदे गए विटामिन प्रीमिक्स के सैंपल उन्होंने सिंगापुर लैबोरेटरी तथा दिल्ली लैबोरेटरी भेजे। जिनकी गुणवत्ता निम्र स्तर की पाई गई।

रुपए डबल करने का लालच देकर पैसे छीनने वाले गिरफतार: सीआईए ने 2 को पकड़ा; पुलिस की वर्दी पहनकर देते थे वारदात को अंजाम

तैयार माल अटका

इसके चलते काफी मात्रा में उनका तैयार माल अटक गया और उनकी फर्म को नौ से दस करोड़ रुपए का आर्थिक नुकसान हुआ। जिस पर उन्होंने चैमबांड कंपनी पदाधिकारियों से संपर्क साधा और घटिया किस्म का प्रीमिक्स विटामिन होने की बात कही। जिस पर आरोपितों ने बचा हुआ स्टॉक वापस लेने की बात कही। काफी समय बीत जाने के बाद भी न तो स्टॉक वापस लिया गया और न ही उनकी राशि वापस लौटाई गई।

इन पर केस दर्ज

शहर थाना सफीदों के जांच अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि देवेंद्र फिड प्राइवेट लिमिटेड गांव जयुपर के निदेशक जितेंद्र ने पुलिस को शिकायत दी थी। पुलिस ने जितेंद्र की शिकायत पर चैमबांड कैमिकल लिमिटेड कंपनी के एमडी समीर शाह, जीएम डीके सिंह, एनएसएम विनोद मिश्रा, डीजीएम राजेश बिष्ट के खिलाफ अमानत में ख्यानत, धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

खबरें और भी हैं…

.
सांपला में 4 दिन से धरना जारी: अग्निपथ का विरोध करने के लिए मिल रहा जन समर्थन, रद्द करने की मांग

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!