जींद में झाड़ियों में मिला 10 माह का बच्चा: मां ने कपड़े में लपेट कर डाला; रोने की आवाज सुनकर पहुंची महिलाएं

 

हरियाणा के जींद में राजकीय रेलवे पुलिस थाना और क्वार्टरों के बीच झाड़ियों में करीब 10 माह का बच्चा मिला है। बच्चे के रोने की आवाज कॉलोनी के लोगों को सुनाई पड़ी तो वे मौके पर पहुंचे। वहां पर कपड़े में लिपटा हुआ बच्चा मिला। बच्चे के पास दूध की निप्पल वाली बोतल भी थी। बच्चा कुपोषण का शिकार और बीमार लग रहा है। पुलिस ने बच्चे के माता-पिता की खोज के लिए आसपास के क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया, लेकिन सुराग नहीं लगा।

हांसी में दुकानदार पर 20 युवकों ने किया हमला: बाप-बेटे को लाठी और तेजधार हथियार से पीटा; सोने की चेन-अंगूठी ले गए

महिलाओं ने संभाला बच्चा

रेलवे क्वाटरों के पास रहने वाली महिला जीवनी देवी ने कहा कि झाड़ियों से बच्चे के रोने की आवाज आ रही थी। वे मौके पर पहुंची तो झाड़ियों में एक बच्चा कपड़े में लिपटा हुआ मिला। बच्चे के पास ही दूध की छोटी बोतल भी थी। इस पर जीवनी देवी ने आसपास की महिलाओं को बुलाया और बच्चे को उठाकर उसे दूध पिलाया। डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी गई।

चाइल्ड केयर होम भेजा गया

सूचना के बाद पटियाला चौक पुलिस चौकी के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। पहले आसपास झुग्गी-झोपड़ियों में पता किया गया कि बच्चे को यहां कौन डालकर गया है। इसके बाद अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सीडब्ल्यूसी डिपार्टमेंट को सूचित किया गया। सीडब्ल्यूसी से कर्मचारी आकर चाइल्ड केयर होम में बच्चे को ले गए।

रोहतक के बंद मकान में चोरी: CCTV में कैद 4 चोर, शादी में गया था परिवार, पीछे से ताला तोड़कर नकदी व आभूषण चुराए

8-10 महीने हे बच्चे की उम्र

जीवनी देवी के बेटे राजबीर ने बताया कि वह भी पुलिस में सर्विस करता है। उसके पास उसकी मां की कॉल आई थी कि 8 से 10 माह के बच्चे को झाड़ियों में कोई डालकर चल गया है। राजबीर ने कहा कि पुलिस को इसकी सूचना दे दें और बच्चे की संभाल करें, ताकि उसे किसी तरह की दिक्कत न हो। पटियाला चौकी जांच अधिकारी जसबीर का कहना है कि बच्चा बीमार लग रहा है। बच्चे के माता-पिता को ढूंढने के लिए तहकीकात की जा रही है।

 

खबरें और भी हैं…

.

पंचकूला में हादसे में 10वीं के छात्र की मौत: कार ने मारी टक्कर, दूर तक घसीटा; ड्राइवर गाड़ी छोड़ कर फरार
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *