जींद में जहर से विवाहिता की मौत: मांडीखुर्द में 5 महीने पहले हुई थी शादी; पति समेत 5 पर दहेज हत्या का केस

हरियाणा के जींद के अलेवा खंड के गांव मांडी खुर्द में संदिग्ध परिस्थितियों में जहर के प्रभाव से एक महिला की मौत हो गई। मृतका के मायका पक्ष ने दहेज को लेकर हत्या करने के आरोप लगाए हैं। अलेवा थाना पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर पति सहित 5 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जींद में जहर से विवाहिता की मौत: मांडीखुर्द में 5 महीने पहले हुई थी शादी; पति समेत 5 पर दहेज हत्या का केस

ये है मामला

फतेहाबाद के भूना निवासी सुरेश ने अलेवा थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी बेटी सुमन की शादी 22 मई 2022 को अलेवा खंड के गांव मांडी खुर्द निवासी विकास के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल जन दहेज के लिए उसकी बेटी से मारपीट करते थे। इस दौरान कई बार पंचायतों का दौर भी चला और ससुरालियों को समझाने का प्रयास किया गया लेकिन उसकी बेटी के साथ प्रताड़ना जारी रही।

इन दर्ज हुआ केस

सुरेश का आरोप है कि कम दहेज लाने पर उसकी बेटी को ताने दिए जाते थे और मारपीट की जाती थी। ससुराल पक्ष की मारपीट से तंग आकर सभी ससुराल जनों ने मिलकर उसकी बेटी को जहरीला पदार्थ पिला दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने सुरेश की शिकायत पर पति विकास, ससुर रघुवीर, सास कमलेश, जेठ रवि व जेठानी पूनम के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

 

खबरें और भी हैं…

.श्रीराम मंदिर में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस बालिकाओं की पूर्ण सुरक्षा व सम्मान की ली सामुहिक शपथ

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *