जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया नागरिक अस्पताल का निरीक्षण अस्पताल में चरमराई मिली साफ-सफाई व्यवस्था

सीएमओ दिए साफ-सफाई बनाए रखने के आदेश
डाक्टरों की कमी को लेकर सरकार के पास भेजी जाऐंगी रिपोर्ट: सीएमओ

एस• के• मित्तल 
सफीदों,     सफीदों के नागरिक अस्पताल व मुआना के स्वास्थ्य केंद्र का जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अस्पतालों में जो खामियां थी, उनकी रिपोर्ट तैयार की गई। निरीक्षण में मुख्य रूप से सीएमओ डॉक्टर गोपाल गोयल, डिप्टी सीएमओ रमेश पांचाल व सफीदों के एसएमओ डा. जेपी चहल उपस्थित रहे। जिन्होंने सफीदों के नागरिक अस्पताल में साफ सफाई, डॉक्टर की कमी व दवाईयां की कमी की के साथ अन्य खामियों को जाना।
इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए सीएमओ डॉक्टर गोपाल गोयल ने कहा कि निरीक्षण के दौरान सफीदों के नागरिक अस्पताल में सफाई व्यवस्था चरमराई मिली है। जिस पर उन्होंने सफीदों के एसएमओ को निर्देश दिए है कि वह साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें। साथ ही उन्होंने कहा कि अधिकतर स्टाफ वालों को भी है पता नहीं है कि आयुष्मान कार्ड का लाभ आधार कार्ड से भी लिया जा सकता है। इसलिए मरीजों व स्टाफ को आधार कार्ड पर आयुष्मान कार्ड का लाभ, एक लाख 80 हजार रुपए से कम इनकम वाले कैंसर मरीजों को प्रति माह 2500 रुपए आर्थिक सहायता आदि सरकार के योजना के बारे में बताया गया है।
उन्होंने कहा कि जो क्षेत्र में कैंसर की पीड़ित हैं वह जींद में आकर उनके मिल सकते हैं। डाक्टरों की कमी पर उन्होंने कहा कि जल्द अन्य स्थानों पर डाक्टरों की अधिक नियुक्त देकर सफीदों के नागरिक अस्पताल में डाक्टर लगवाने के लिए सरकार के पास पत्र भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल सफीदों नागरिक अस्पताल के साथ मुआना, सिवाना माल व कालवा स्वास्थ्य केंद्र पर भी डाक्टरों की कमी खल रही है। गांव मुआना, कालवा व सफीदों में डाक्टरों की नियुक्त हेतु रिपोर्ट तैयार करके सरकार के पास भेजी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *