जिम रैटक्लिफ की इनिओस ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को खरीदने के लिए बोली की पुष्टि की

 

ब्रिटिश अरबपति जिम रैटक्लिफ की कंपनी इनिओस ने शनिवार को पुष्टि की कि उसने प्रीमियर लीग टीम को “एक बार फिर दुनिया का नंबर एक क्लब” बनाने का वादा करते हुए मैनचेस्टर यूनाइटेड को खरीदने के लिए बोली लगाई है।

 

नैना चौटाला ने कहा: करोड़ों की लागत से 8 गांव के तालाबों का होगा सौंदर्यीकरण

रैटक्लिफ की इनिओस कंपनी कतरी बैंकर शेख जसीम बिन हमद अल थानी के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी, जिन्होंने ग्लेज़र परिवार को खरीदने के लिए शुक्रवार को बोली भी प्रस्तुत की थी।

70 वर्षीय रैटक्लिफ अपनी वैश्विक रासायनिक कंपनी की सफलता के बाद 12.5 बिलियन पाउंड (15 बिलियन डॉलर) की अनुमानित संपत्ति के साथ ब्रिटेन के सबसे धनी लोगों में से एक हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा, “हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि सर जिम रैटक्लिफ और इनिओस ने मैनचेस्टर यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के बहुमत के लिए बोली जमा की है।” “हम महत्वाकांक्षी और अत्यधिक प्रतिस्पर्धी हैं और उन्हें एक बार फिर दुनिया में नंबर एक क्लब बनाने के लिए मैनचेस्टर यूनाइटेड में निवेश करना चाहते हैं।” पिछले साल न्यूकैसल के सऊदी अधिग्रहण के चलते कतरी बोली के साथ, इनिओस भी खुद को विदेशी स्वामित्व के विकल्प के रूप में पेश करता दिखाई दिया। डिफेंडिंग लीग चैंपियन मैनचेस्टर सिटी – यूनाइटेड का क्रॉसटाउन प्रतिद्वंद्वी – 2008 से अबू धाबी का स्वामित्व है। शेख जसीम की बोली ने जोर दिया है कि पेरिस सेंट-जर्मेन के कतरी राज्य समर्थित स्वामित्व के विपरीत केवल निजी धन का उपयोग किया जा रहा है।

सीएम को पत्र लिखकर मांग की: मेडिकल कॉलेज को संत बाबा सरसाई नाथ का नाम देने बारे विधायक ने सीएम को लिखा पत्र

“हम यह भी मानते हैं कि इस देश में फुटबॉल शासन एक चौराहे पर है,” इनिओस ने कहा। “हम इस अगले अध्याय का नेतृत्व करने में मदद करना चाहते हैं, क्लब को स्वामित्व के लिए एक आधुनिक, प्रगतिशील, प्रशंसक-केंद्रित दृष्टिकोण के लिए एक बीकन बनाकर अंग्रेजी फुटबॉल की संस्कृति को गहरा कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि मैनचेस्टर यूनाइटेड अपने गौरवशाली इतिहास और इंग्लैंड के उत्तर-पश्चिम में जड़ें जमाए, मैनचेस्टर को मैनचेस्टर यूनाइटेड में वापस लाए और स्पष्ट रूप से चैंपियंस लीग जीतने पर ध्यान केंद्रित करे।

रैटक्लिफ ने पिछले महीने बोली लगाने के अपने इरादे की घोषणा की। यह पिछले साल की रणनीति में बदलाव था जब उन्होंने चेल्सी के लिए आखिरी मिनट की बोली लगाई थी, लेकिन इस पर विचार नहीं किया गया क्योंकि वह समय सीमा से चूक गए थे।

रैटक्लिफ, जो पहले से ही फ्रेंच क्लब नीस के मालिक हैं, ने पिछले साल कहा था कि चेल्सी से चूकने और यूनाइटेड के लिए ग्लेज़र्स से थोड़ा प्रोत्साहन प्राप्त करने के बाद उन्हें प्रीमियर लीग क्लब के लिए एक और बोली में कोई दिलचस्पी नहीं थी। लेकिन वह क्लब के अपने लंबे समय से समर्थन के कारण प्रशंसकों के बीच एक लोकप्रिय पसंद होंगे।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *