जल्द ही हाथ में लिया जाएगा हरियाणा के गुरुद्वारों का प्रबंधन: करनैल सिंह

 

 

एस• के• मित्तल 

सफीदों, जल्द ही हरियाणा के गुरुद्वारों का प्रबंधन हाथ में लिया जाएगा। यह बात हरियाणा सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व उपप्रधान करनैल सिंह ने कही। वे गुरु तेग बहादुर धमतान साहिब (नरवाना) में दौरा करने के उपरांत यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया कि गुरूद्वारा के प्रशासन ने उन्हे भरपूर मान-सम्मान दिया है जिसके लिए वे उनके आभारी हैं।

यमुनानगर में यमुना के पानी से रेलवे ट्रैक धंसा: अमृतसर बनमखी मेल एक्सप्रेस को UP बॉर्डर पर बीच रास्ते रोका गया

उन्होंने कहा कि हरियाणा के गुरुद्वारों का प्रबंधन लेने के उपरांत उनमें जोरदार विकास कार्य करवाएं जाएंगे, सुख्चारू रूप से सेवा की जाएगी, शिक्षक संस्थाएं खोली जाएंगी, अस्पताल बनवाएं जाएंगे और प्रदेश के बच्चों को यहां पर नौकरियां दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि पहले हरियाणा के गुरूद्वारों की गोलक का धन पंजाब में जाता था और उसे वहीं पर रख लिया जाता था। शिरोमणी सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा हरियाणा के गुरूद्वारों के साथ भेदभावपूर्ण रवैया अपनाते हुए ग्रांट के नाम पर ठेंगा दिखाया जाता था। हरियाणा के गुरूद्वारा में पंजाब के लोगों को भर्ती किया जाता था।

सिरसा में SP ऑफिस पहुंचे 2 गांवों के ग्रामीण: दहेज की भेंट चढ़ी बेटी के हत्यारोपाी ससुरालजनों की गिरफ्तारी की मांग

 

अब ऐसा नहीं होगा और हरियाणा का पैसा हरियाणा में ही खर्च होगा। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा के पक्ष में ऐतिहासिक फैसला सुनाया है। इस फैसले के उपरांत हरियाणा के हितों की रक्षा हो पाएगी। इस मौके पर निरवैल सिंह, गुरचरन सिंह, जसविंद्र सिंह, सतनाम सिंह, लखविंद्र सिंह, अजायब सिंह, अमरीक सिंह, गगनदीप सिंह व मंजीत सिंह मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *