जयदेव उनादकट की वापसी को रविचंद्रन अश्विन ने सराहा

 

दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ भारत की हालिया टेस्ट सीरीज जीत में जयदेव उनादकट के सपनों की वापसी ने दिखाया है कि घरेलू स्तर पर प्रदर्शन को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज उनादकट ने अपना पहला और एकमात्र टेस्ट तब खेला जब 2010 में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ उनके साथी थे और तब से वह चयनकर्ताओं के रडार से बाहर हो गए।

जयदेव उनादकट की वापसी को रविचंद्रन अश्विन ने सराहा

हालाँकि, 31 वर्षीय ने 12 साल बाद वापसी की, जब उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेला, मीरपुर टेस्ट में भारत की तीन विकेट की जीत में शानदार प्रदर्शन किया।

उन्होंने ट्रॉफी के साथ तस्वीर खिंचवाई और मैंने उनसे कहा कि आप इस ट्रॉफी को उठा सकते हैं क्योंकि आपने दूसरी ट्रॉफी (रणजी ट्रॉफी) उठाई है। आपने सौराष्ट्र क्रिकेट के लिए जो कुछ भी किया है, आप उसके पूरी तरह से हकदार हैं।

2020 में 67 विकेट लेकर उन्हें रणजी ट्रॉफी खिताब दिलाने के बाद, सौराष्ट्र के कप्तान इस सीजन में एक बार फिर विजय हजारे ट्रॉफी वनडे जीत में सबसे आगे थे, जिसने टेस्ट वापसी के लिए उनका मार्ग प्रशस्त किया।

उन्होंने एक अनुभवी समर्थक की तरह गेंदबाजी की और यह आसान नहीं है। हर किसी के पास सफेद गेंद की स्मृति होगी और उसने राजस्थान के लिए कितनी अच्छी गेंदबाजी नहीं की और इसी तरह। लेकिन जाओ और उसके लाल गेंद के नंबरों को देखो, ”अश्विन ने कहा।

उनादकट ने मीरपुर टेस्ट में तीन विकेट लिए।

“वह सौराष्ट्र क्रिकेट का मशालची रहा है। अगर सौराष्ट्र घरेलू क्रिकेट में पावर हाउस है, तो यह जयदेव की वजह से है। वह पहली पारी में नॉट आउट था और दूसरी पारी में मुझे लगा था कि वह नॉट आउट होगा और विजयी रन बनाएगा। आईपीएल की सफलता के बाद टी20 टूर्नामेंट टीम इंडिया के लिए एक निरंतर फीडर बन गया है लेकिन अश्विन ने कहा कि भारत के घरेलू टूर्नामेंट जैसे रणजी ट्रॉफी, दलीप ट्रॉफी भारतीय प्रतिभाओं के लिए असली मंच रहे हैं।

जल्द ही आपको वॉयस असिस्टेंट का उपयोग करने के लिए सिरी या एलेक्सा की आवश्यकता नहीं होगी: यहां बताया गया है

“भारत में अगर कोई गर्म बिकने वाला विषय है, तो उसके बारे में सभी का कहना होगा। वे दूसरे लोगों के संघर्ष को भूल जाते हैं। लेकिन उनादकट ने इस टेस्ट मैच में कितनी अच्छी गेंदबाजी की. आसान नहीं है दोस्तों।

“हमें अपने घरेलू क्रिकेट पर करीब से नज़र डालनी चाहिए। आईपीएल जीवन बदल रहा है और यह रोटी और मक्खन के रूप में केंद्र में है।

“वे आईपीएल में अपनी क्षमता दिखा रहे हैं और टेस्ट और वनडे कॉल अप के साथ पहचान प्राप्त कर रहे हैं। लेकिन 70 से 80 फीसदी लोग क्रिकेट खेल रहे हैं
भारत रणजी ट्रॉफी में अपने प्रदर्शन से दरवाजे तोड़ रहा है।” अश्विन ने सरफराज खान, यशस्वी जायसवाल, शाहबाज़ नदीम और अभिमन्यु ईश्वरन जैसे अन्य घरेलू दिग्गजों का उदाहरण दिया।

“मैं आपको कई उदाहरण दे सकता हूं। उनादकट, सौरभ कुमार। वह यूपी के लिए खेलते हैं। उनका किंग्स इलेवन के साथ अनुबंध है लेकिन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्हें लगातार विकेट मिलते हैं।

शाहबाज नदीम को भी मौका मिला। यशस्वी जायसवाल को आप आईपीएल के जरिए जानते हैं। लेकिन उन्होंने 14 या 15 प्रथम श्रेणी मैचों में 1500 रन बनाए हैं।

“सरफराज खान मुंबईवे तुरंत कहेंगे कि उसने भारत ए में रन नहीं बनाए हैं, लेकिन प्रथम श्रेणी के क्रिकेटर को चयनित होने के लिए हर स्तर पर प्रदर्शन करना पड़ता है।

स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट और 120W चार्जिंग स्पीड के साथ Redmi K60 सीरीज लॉन्च: कीमत, स्पेसिफिकेशन

“रणजी, दलीप, ईरानी और भारत ए और अगर आप एक स्तर पर विफल होते हैं तो आपकी आलोचना की जाएगी। सिर्फ इसलिए कि आईपीएल में वे हमारी आंखों के सामने प्रदर्शन करते हैं, हम उन्हें पहचानते हैं लेकिन हम अन्य क्रिकेटरों की मेहनत को पहचानने में विफल रहते हैं।

अश्विन ने कहा, “अभिमन्यु ईश्वरन, वह हर साल ईडन गार्डन्स में बेहतरीन शतक लगाते हैं और यह आसान नहीं है।”

यह बजट स्मार्टवॉच एक Apple वॉच अल्ट्रा क्लोन है: भारत में कीमत और बहुत कुछ .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *