जम्मू-कश्मीर में खेलो इंडिया विंटर गेम्स में हिस्सा लेंगे 1500 खिलाड़ी : ठाकुर

 

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को कहा कि देश भर के 1500 एथलीट खेलो इंडिया विंटर गेम्स में हिस्सा लेंगे, जो 10 फरवरी से उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग के प्रसिद्ध स्की रिसॉर्ट में शुरू होने वाला है।

रोहतक में ASI पर FIR: सनसिटी में हुड़दंगबाजी से लोग परेशान, इंटरनेशनल बॉक्सर अमित पंघाल के चाचा ने दी थी शिकायत

ठाकुर ने कहा कि खेलो इंडिया विंटर गेम्स में भाग लेने वाले देश भर के एथलीट न केवल जम्मू-कश्मीर के युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करेंगे बल्कि केंद्र शासित प्रदेश में पर्यटन को भी बढ़ावा देंगे।

उन्होंने कहा, “खिलाड़ी और अधिकारी कश्मीर की सुंदरता और पिछले कई वर्षों से जम्मू-कश्मीर में आए बदलावों से मुग्ध हैं, जो जम्मू-कश्मीर पर्यटन, शांति और शांति को बढ़ावा देने वाले ब्रांड एंबेसडर बनेंगे।”

ठाकुर उनके और उपराज्यपाल के बाद बोल रहे थे मनोज सिन्हा तीसरे खेलो इंडिया विंटर गेम्स शुभंकर, थीम सॉन्ग और जर्सी को यहां राजभवन में लॉन्च किया।

उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया विंटर गेम्स के लॉन्च से देश भर में यह संदेश जाता है कि जम्मू-कश्मीर लोगों को इस कार्यक्रम को देखने का इंतजार कर रहा है, जो एक अविस्मरणीय अनुभव प्रदान करने की उम्मीद है।

सिन्हा ने कहा कि खेल का बुनियादी ढांचा जम्मू-कश्मीर के हर नुक्कड़ पर पहुंच गया है, जो युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित कर रहा है।

अंबाला में प्राइवेट बस ने व्यक्ति को कुचला: साइकिल पर रोड क्रॉस करते समय हादसा, फैक्ट्री में मजदूरी करता था मृतक

“जम्मू-कश्मीर की हर पंचायत में खेल सुविधाएं हैं और खेल गतिविधियों में 50 लाख युवाओं को शामिल करने का लक्ष्य पार कर लिया गया है। नई खेल नीति के माध्यम से खिलाड़ियों को आकर्षक करियर विकल्प उपलब्ध कराये जायेंगे।

नौ खेल विधाओं वाले शीतकालीन खेलों का आयोजन 10 से 14 फरवरी के बीच होना है।

खेलो इंडिया विंटर गेम्स का पहला संस्करण 2020 में हुआ था।

जम्मू और कश्मीर अब तक शीतकालीन खेलों के दोनों संस्करणों में शीर्ष पर रहा था।

पानीपत के स्कूल में छात्र से अमानवीय व्यवहार: टॉयलेट सीट टूट जाने पीटा; प्राइवेट पार्ट में डाला पेन, प्रिंसीपल दंपति और फीमेल रिसेप्शनिस्ट पर FIR .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!