जमीनी विवाद को लेकर परिवार के लोगों में झगड़ा, दोनों पक्षों के 10 लोग घायल पुलिस ने 22 नामजद लोगों के खिलाफ किया मामला दर्ज

एस• के• मित्तल 
सफीदों,    उपमंडल के गांव सिंघाना मेंं जमीनी विवाद को परिवार परिवार के बीच हुए झगड़े में पुलिस ने दोनों पक्षों के 22 नामजद लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामले जमीन बटवारे का है। जिसमें एक पक्ष द्वारा कोर्ट में केस किया हुआ है। इस रंजिश के चलते 24 अक्तूबर को परिवार के लोगों के झगड़ा हो गया। झगड़े में एक पक्ष से छह लोगों में सुरेश गंभीर रूप से घायल हो गया।
दूसरे पक्ष से नीरज, दीपक, विजय घायल हो गए। जिसमें पुलिस ने गांव सिंघाना निवासी नीरज ब्यान दर्ज करके गांव सिंघाना निवासी मोहर सिंह, शेर सिंह, मुकेश, सुरेश, साहिल, अभिषेक उर्फ अंकुर, मनोज, जसमत, संजीव, अंकित व भिवानी के बापोडा निवासी मोहित के खिलाफ मामला दर्ज किया है। नीरज ने ब्यान में कहा कि 24 अक्तूबर सुबह करीब 9 बजे वह अपने चाचा महेंद्र के लड़का दीपक के साथ अपने घर से अपनी धान की भरी ट्राली लेकर सफीदों जा रहे थे। जब वह गांव के मंदिर के पास पहुंचे तो उक्त आरोपियों ने जबरदस्ती से ट्रैक्ट्रर-ट्राली रुकवा लिया। इतनी देर में पीछे से जसमत तेजधार हथियार लेकर आया और झगड़ा शुरू कर दिया। दीपक ने टै्रक्टर से उतरकर भागते-भागते अपने पिता महेंद्र को बताया। जिसके बाद उपरोक्त सभी ने उन दोनों को घेर लिया। हमला कर उन्हें चोटें पहुंची। जिसमें नीरज, दीपक, विजय घायल हो गए।
मौके पर डायल 112 पुलिस को बुलाया गया। घायलवस्था में उन्हें ग्रामीणों द्वारा सफीदों के नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां से उन्हें खानपुर रेफर कर दिया। वहीं दूसरे पक्ष से गांव सिंघाना निवासी शेर सिंह ने बयान में कहा कि उसके पिता स्व. मामचंद को जमीन का कोई किसी प्रकार हिस्सा नहीं दिया गया था। जो उसके दादा की जमीन थी वह उसके चाचा व ताऊओं ने सलाह-मशोरा करके अपने नाम करवा ली थी। विरासत के इंतकाल द्वारा केवल मेरे पिता को छोड़कर अपने नाम जमीन करवाई हुई है। जिस जमीनी हक को लेने के लिए उन्होंने कोर्ट में किया हुआ है और केस सफीदों कोर्ट में विचाराधीन है। जोकि कोर्ट केस के कारण उससे रंजिश रखते है। जोकि बातों-बातों में भी कहते थे कि या तो केस उठा ले नहीं तो तुम्हारा बहुत ही बुरा हाल करेंगे। 24 अक्तूबर को जब वह अपने खेत से घर आ रहा था तो गांव के पास दीपक ने उसके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाने की प्रयास किया। उसके परिवार वाले भी पहले ही सलाह-मशोरा करके उस पर हमला करने के लिए बैठ हुए थे। इस दौरान वह झगड़ा हो गया।
जिन्होंने उस पर हमला करके उसने घायल कर दिया। मामले में उसको छुटवाते समय उसका लड़का मनोज, भाई मुकेश, सुरेश, मोहर सिंह, चचेरा भाई संजीव व जसवंत भी को भी चोटेें आई है। सुरेश की गंभीर हालतों को देखते हुए उसे रोहतक पीजीआई रेफर किया गया है। जोकि उपचाराधीन है। एसएचओ बलजीत ने कहा कि पुलिस ने मामले में 11 नामजद लोगों इन्द्र सिंह, महेन्द्र सिंह, प्रवीन, नीरज, दीपक, रवि, विजयपाल, कवरपाल, राजेश, तिलक व अनूज के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *