जब आप सो रहे थे: अल्जारी जोसेफ ने वेस्ट इंडीज को जीत दिलाई, डी ब्रुइन ने बेल्जियम को जर्मनी पर 3-2 से हराया और एलेना रायबाकिना ने लगातार 12वीं जीत दर्ज की

 

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका को 5-40 से हराकर अपनी टीम को 7 रन से जीत दिलाई। विंडीज ने सीरीज भी 2-1 से जीती। जोसेफ के बाद के धमाके ने यह भी सुनिश्चित किया कि दक्षिण अफ्रीका वेस्टइंडीज के कुल 220-8 के चुनौतीपूर्ण स्कोर से पीछे रह गया।

221 के लक्ष्य का पीछा करते हुए, दक्षिण अफ्रीका ने एक पल के लिए धमकी दी, मुख्यतः रीज़ा हेंड्रिक्स की 44 गेंदों में 83 रन की वजह से, लेकिन अंततः अपने 20 ओवरों में केवल 213-6 ही बना पाई।

राम रहीम के गुरुमंत्र तिथि पर विवाद छिड़ा: डेरा चीफ का दावा; 25 मार्च 1973 को लिया था; डेरे के ग्रंथों में 31 मार्च 1974 लिखा

दक्षिण अफ्रीका को अंतिम दो ओवरों में 35 रनों की आवश्यकता थी और पहले ही इसके खिलाफ था, लेकिन जोसेफ ने हेंड्रिक्स के जाने के बाद हेनरिक क्लासेन को दो गेंदों पर कैच कराया और दो गेंदों के बाद वेन पार्नेल के स्टंप्स में एक डिलीवरी भेजकर जीत तय की।

उनकी टीम को आखिरी ओवर में 26 रन चाहिए थे, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडन मार्करम (18 गेंदों पर नाबाद 35 रन) ने तीन चौके लगाए और घरेलू टीम ने आखिरी छह गेंदों में 18 रन बनाए, लेकिन फिर भी चूक गए।

जोसेफ और रोमारियो शेफर्ड के बीच नौवें विकेट के लिए 26 गेंदों पर 59 रन की अटूट साझेदारी के कारण वेस्टइंडीज ने अपना मजबूत कुल धन्यवाद पोस्ट किया।

यूएस न्यूक्लियर इंजीनियर ने विकिपीडिया के ‘द साउंड ऑफ ऑल ह्यूमन नॉलेज’ के लिए विनिंग साउंड लोगो बनाया सुनना

डी ब्रुइन की अगुवाई में बेल्जियम ने जर्मनी को 3-2 से हराया

केविन डी ब्रुइन ने नए कोच डोमेनिको टेडेस्को की स्वदेश वापसी में बेल्जियम को जर्मनी पर 3-2 से दोस्ताना जीत दिलाई।

डी ब्रुइन ने शुरुआती दोनों गोल किए और फिर जीत को सील कर दिया जैसे जर्मनी आधे घंटे की खराब शुरुआत से उबरने के बाद बराबरी की धमकी दे रहा था।

इसने पूर्व लीपज़िग और शाल्के कोच टेडेस्को को अपने पहले दो मैचों में दूसरी जीत दिलाई, जब उनकी टीम ने पिछले हफ्ते स्वीडन में 3-0 की जीत के साथ यूरो 2024 क्वालीफाइंग शुरू किया।

यानिक कैरास्को ने छठे में स्कोरिंग की शुरुआत की, जब उन्होंने आसानी से जर्मनी के राइट बैक मारियस वुल्फ को बाहर कर दिया और गेंद को गोलकीपर मार्क-आंद्रे टेर स्टेगन के पास भेज दिया, जब डी ब्रूने ने उन्हें बाईं ओर भेजा। डी ब्रुइन फिर से शामिल थे तीन मिनट जब रोमेलु लुकाकू ने इसे 2-0 कर दिया।

रियल मैड्रिड के एंटोनियो रुडिगर और बोरुसिया डॉर्टमुंड के निकलास सुले और निको श्लोट्टरबेक की अनुपस्थिति में जर्मनी की रक्षा डगमगा रही थी। न तो मथियास गिंटर और न ही थिलो केहरर उनकी अनुपस्थिति को भुनाने में सक्षम थे।

एलिना रायबाकिना ने मियामी में 12वीं जीत के लिए 10 ऐस लगाए

मौजूदा विंबलडन चैंपियन ऐलेना रयबकिना ने मंगलवार को मियामी ओपन के क्वार्टर फाइनल में 25वीं वरीयता प्राप्त मार्टिना ट्रेविसन पर 6-3, 6-0 की जीत में 10 ऐस लगाकर अपनी जीत की लय को 12 मैचों तक बढ़ा दिया। .

मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दौरान मंगलवार, 28 मार्च, 2023 को मियामी गार्डन, Fla में इटली की मार्टिना ट्रेविसन को हराने के बाद कजाकिस्तान की एलेना रयबाकिना लहरें उठाती हैं। (एपी फोटो/मार्टा लवंडियर)

फतेहाबाद में जाम लगाने वाले 65 व्यक्ति बरी: वर्ष 2016 में जाट आंदोलन के दौरान रोका था सिरसा- चंडीगढ़ रोड

रयबकिना के पास फ़्लोरिडा में हार्ड-कोर्ट टूर्नामेंट में चार मैचों में 46 ऐस हैं और इस सीज़न में WTA-अग्रणी 201 है।

23 वर्षीय, जो कजाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करता है, 2023 में 20-4 में सुधार हुआ, जिसमें जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में एक रन और पिछले सप्ताह इंडियन वेल्स, कैलिफोर्निया में एक खिताब शामिल है।

वह एक ही सीज़न में इंडियन वेल्स और मियामी में महिलाओं की ट्रॉफ़ी जीतने वाली केवल पाँचवीं खिलाड़ी बनने की कोशिश कर रही हैं। शीर्ष क्रम के इगा स्वोटेक ने इसे एक साल पहले किया था; पसली की चोट के कारण वह इस बार मियामी से हट गई।

10वीं वरीयता प्राप्त रयबकिना ने सनशाइन डबल के रूप में जाने जाने वाले को पूरा करने की संभावना के बारे में कहा, “निश्चित रूप से ऐसा कुछ हासिल करना आश्चर्यजनक होगा,” लेकिन यह अभी भी बहुत दूर है।

रयबकिना के करियर में अब तक, उसके 18 में से 13 सेमीफ़ाइनल हार्ड कोर्ट पर आए हैं। वह फाइनल में बर्थ के लिए नंबर 3 जेसिका पेगुला या नंबर 27 अनास्तासिया पोटापोवा से भिड़ेंगी।

महेंद्रगढ़ में अखबार विक्रेता ने किया सुसाइड: रोता हुआ आया था घर; फिर कमरे को बंद कर लगाया फंदा, लेन-देन का विवाद

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *