छोटा दिगम्बर जैन मंदिर: भगवान श्री मल्लिनाथ का मनाया मोक्ष कल्याणक

छोटा दिगम्बर जैन मंदिर गांधी चाैक में मूल नायक मल्लीनाथ भगवान के मोक्ष कल्याणक के अवसर पर विशेष पूजा अर्चना की गई और लड्डू चढ़ाया गया। पंडित अशोक जैन ने बताया कि सुबह 6:30 बजे अभिषेक व मुख्य शांतिधारा के साथ शुरू हुई पूजा अर्चना श्री दिगम्बर जैन छोटा मंदिर गांधी चौक में मोक्ष कल्याणक का कार्यक्रम शुरू हुआ।

महिला टी 20 विश्व कप: बीसीसीआई महिला क्रिकेट टीम को वह सब कुछ दे रहा है जिसकी उन्हें जरूरत हो सकती है … डायना एडुल्जी का कहना है कि उन्हें अभी प्रदर्शन करने की जरूरत है

इसमें सबसे पहले भगवान का अभिषेक हुआ और फिर पात्रों का चयन बोली से हुआ। बोली लेने वाले श्रावकों ने संयुक्त रूप से भगवान की वृहद शांतिधारा की, इसके बाद निर्वाण लड्डू चढ़ाकर भगवान श्री मल्लिनाथ की पूजा के साथ उन्हें मोक्ष कल्याणक का अर्घ्य समर्पण कर पूजा अर्चना की गई।

इस मौके पर भगवान की आरती भक्ति का कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस मौके पर हिसार समाज के गणमान्य व्यक्ति बड़ी संख्या शामिल हुए, जिसमें महिलाएं व युवा मंडल ने बड़े भक्ति भाव से हर्षोल्लास के साथ प्रभु के दर्शन किए। इस शुभ अवसर पर विनोद जैन, मनोज जैन, प्रेमवती, चंद्रकला आदि मुख्य रूप से उपस्थित हुए। विधानाचार्य पंडित अशोक जैन ने बताया कि अष्टान्हिका पर्व पर सोमवार से मंदिर में श्री सिद्धचक्र महामण्डल विधान उनके द्वारा करवाया जाएगा।

Follow us on Google News:-
खबरें और भी हैं…

.

हिसार के DC से फर्जी केरल डीसी की करवाई बात: युवकों के आर्म्स लाइसेंस बनवाने की सिफारिश; शक होने पर किया वेरीफाई, मोबाइल जब्त
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *