चैटजीपीटी का उपयोग कैसे करें: ओपनएआई के मानव-जैसी भाषा मॉडल का उपयोग करने के लिए चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका

ChatGPT OpenAI द्वारा संचालित एक AI चैटबॉट है। (छवि: प्रतिनिधि)

नीचे सूचीबद्ध चरणों का पालन करके, आप सवालों के जवाब देने, बातचीत में शामिल होने और कई प्रकार के कार्य करने के लिए चैटजीपीटी का प्रभावी ढंग से उपयोग करने में सक्षम होंगे।

ChatGPT ने अपनी मानवीय-जैसी प्रतिक्रियाओं और विभिन्न प्रकार के दैनिक कार्यों को करने की प्रभावशाली क्षमता के कारण दुनिया भर में ध्यान आकर्षित किया है, जैसे कि कोडिंग, सवालों के जवाब देना और विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला पर लिखना।

फिग्मा सौदे को अंतिम रूप देने के लिए एडोब को यूरोपीय संघ के सांसदों की मंजूरी की आवश्यकता होगी

Microsoft द्वारा समर्थित, ChatGPT कई कार्यों को सुव्यवस्थित करने और तकनीकी उद्योग की समग्र दिशा को प्रदर्शित करने के लिए एक सर्वोत्कृष्ट उपकरण बन गया है। फिर भी, उपलब्ध विभिन्न क्लोन और बॉट्स के कारण पहली बार ChatGPT का उपयोग करना मुश्किल हो सकता है। इस लेख में, हम पहली बार ChatGPT का उपयोग करने की प्रक्रिया के माध्यम से आपका मार्गदर्शन करेंगे।

चैटजीपीटी का उपयोग कैसे करें – इस चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका का पालन करें:

  • शुरू करने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके पास एक ईमेल आईडी और संगत वेब ब्राउज़र, जैसे Google Chrome, Safari, या Microsoft Edge है।
  • OpenAI के ChatGPT लैंडिंग पृष्ठ पर जाएं और या तो साइन अप करें या Microsoft या Google खाते से लॉग इन करें।
  • यदि आप एक नया खाता बनाना चुनते हैं, तो आपको एक पुष्टिकरण ईमेल प्राप्त होगा जिसे आपको सत्यापित करने के लिए क्लिक करना होगा।

करनाल में थाने के बाहर धरने पर बैठे ग्रामीण: कुताना गांव की महिला का शव नहर में मिलने का है मामला, आरोपी पर कार्रवाई की मांग पर अड़े परिजन

  • सफलतापूर्वक लॉग इन करने के बाद, आप OpenAI द्वारा सूचीबद्ध विभिन्न उदाहरण, क्षमताएं और सीमाएं देखेंगे। ChatGPT क्या कर सकता है और क्या नहीं कर सकता है, इसका अंदाजा लगाने के लिए आप इनका उल्लेख कर सकते हैं।
  • ChatGPT का उपयोग शुरू करने के लिए, आप इसे प्रांप्ट सबमिट करके शुरू कर सकते हैं। आप अपने मन में आने वाले किसी भी प्रश्न को टाइप कर सकते हैं, और ChatGPT को आदर्श रूप से इसका उत्तर देना चाहिए।
  • ध्यान रखें कि OpenAI के सर्वर काफी लोड में हैं, इसलिए ChatGPT कभी-कभी त्रुटि लौटा सकता है। यदि ऐसा होता है, तो बस पृष्ठ को पुनः लोड करें और पुनः प्रयास करें।
  • प्रश्न पूछने के अलावा, आप फॉलो-अप प्रश्न पूछकर या इसके उत्तरों का जवाब देकर चैटजीपीटी के साथ बातचीत में भी शामिल हो सकते हैं।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *