चीन में लॉकडाउन के बीच वैश्विक स्मार्टफोन की बिक्री 100 मिलियन से नीचे गिर गई है

 

वैश्विक स्मार्टफोन की बिक्री मई में घटकर 96 मिलियन यूनिट रह गई, जो पिछले 10 वर्षों में केवल दूसरी बार है जब यह 100 मिलियन के निशान से नीचे गिर गई, गुरुवार को एक नई रिपोर्ट में दिखाया गया।

काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, पिछली बार वैश्विक स्मार्टफोन की बिक्री मई 2020 में पहली कोविड-लहर के दौरान 100 मिलियन अंक से नीचे चली गई थी।

2020 में पहली COVID-19 लहर के बाद “V” आकार की रिकवरी के बाद भी, स्मार्टफोन बाजार अभी भी पूर्व-महामारी के स्तर तक नहीं पहुंचा है।

पानीपत थर्मल प्लांट के XEN पर हमला… तनख्वाह बढ़वाने के लिए ड्राइवर ने कार्यालय में अंजाम दी वारदात… CCTV में कैद आरोपी… देखिए रिपोर्ट…

पिछले महीने वैश्विक स्मार्टफोन की बिक्री में 4 फीसदी (महीने-दर-महीने) और 10 फीसदी (साल-दर-साल) की गिरावट आई। MoM में गिरावट का यह लगातार दूसरा महीना था और सालाना बिक्री में गिरावट का लगातार 11वां महीना था।

“मुद्रास्फीति के दबाव दुनिया भर में निराशावादी उपभोक्ता भावना को जन्म दे रहे हैं, लोगों ने स्मार्टफोन सहित गैर-जरूरी खरीदारी को स्थगित कर दिया है। अमेरिकी डॉलर के मजबूत होने से उभरती अर्थव्यवस्थाओं को भी नुकसान हो रहा है, ”शोध निदेशक तरुण पाठक ने कहा।

उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं का एक वर्ग कुछ लागत दबावों को दूर करने के लिए खरीदारी करने से पहले मौसमी प्रचार की प्रतीक्षा कर सकता है।

2022 में, घटक की कमी, हालांकि पूरी तरह से हल नहीं हुई है, स्थिर हो रही है।

हालाँकि, मुद्रास्फीति, चीन की मंदी और सहित कई कारकों के कारण स्मार्टफोन बाजार अब मांग में गिरावट की चपेट में है यूक्रेन संकट।

शव मिला: एक दिन पहले लापता व्यक्ति का गांव के ही तालाब में मिला शव, सिर में चोट लगी होने कारण परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

वरिष्ठ विश्लेषक वरुण मिश्रा ने कहा, “चीन के लॉकडाउन और लंबे समय तक आर्थिक मंदी घरेलू मांग को नुकसान पहुंचा रही है और साथ ही वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला को कमजोर कर रही है।”

कम मांग के कारण भी इन्वेंट्री बिल्ड-अप, घटते शिपमेंट और स्मार्टफोन निर्माताओं से ऑर्डर में कटौती हो रही है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि दूसरी तिमाही (Q2) इस साल बिक्री के मामले में सबसे अधिक प्रभावित होने की संभावना है, इससे पहले कि H2 2022 में स्थिति में सुधार हो।

पंचायत मंत्री ने ASCO किया सस्पेंड: फतेहाबाद के भिमेवाला गांव में सेम समस्या नहीं की हल, देवेंद्र बबली ने की कार्रवाई

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *