घटती मांग के कारण हो सकता है Apple को आपूर्तिकर्ताओं से ऑर्डर में कटौती करनी पड़े: रिपोर्ट

 

चीन में Apple की आपूर्ति श्रृंखला को नवीनतम अचानक नीतिगत परिवर्तनों के अनुकूल होने में कठिनाई हो रही है।

Apple, Q1 2023 के लिए, कथित तौर पर अपने विभिन्न उत्पाद लाइनों- विशेष रूप से AirPods, MacBooks और Apple Watch के ऑर्डर में कटौती की है।

जैसे ही चीनी आपूर्तिकर्ताओं से उत्पाद ऑर्डर में बड़ी कटौती की खबर फैली, Apple के शेयरों में गिरावट आई। ऑर्डर में कमी के रहस्योद्घाटन ने Apple के NASDAQ मूल्य में 3.55% की गिरावट को प्रेरित किया है, इसके बावजूद पहले की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि झेंग्झौ में एक महत्वपूर्ण iPhone सुविधा में उत्पादन 90% क्षमता पर वापस आ गया था।

घटती मांग के कारण हो सकता है Apple को आपूर्तिकर्ताओं से ऑर्डर में कटौती करनी पड़े: रिपोर्ट

निक्केई एशिया के माध्यम से AppleInsider की रिपोर्ट के अनुसार, चीन में Apple की आपूर्ति श्रृंखला को COVID लॉकडाउन में ढील और कारखानों को फिर से खोलने के बीच चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, रिपोर्ट्स से संकेत मिलता है कि कंपनी ने अपने आपूर्तिकर्ता से ऑर्डर में काफी कटौती की है।

निक्केई एशिया को एक सूत्र ने बताया, “ऐप्पल ने दिसंबर को समाप्त तिमाही के बाद से वास्तव में लगभग सभी उत्पाद लाइनों के लिए ऑर्डर कम करने के लिए हमें सतर्क किया है,” आंशिक रूप से क्योंकि मांग उतनी मजबूत नहीं है।

सूत्र ने आगे कहा कि चीन में आपूर्ति श्रृंखला को नवीनतम अचानक नीतिगत परिवर्तनों के अनुकूल होने में कठिनाई हो रही है। इन परिवर्तनों के परिणामस्वरूप COVID मामलों में तेज वृद्धि के कारण मजदूरों की कमी हो गई है।

डिजिटल दुनिया में महिलाओं को सुरक्षित रखना: ऑनलाइन कैलेंडर के माध्यम से आईटी मंत्रालय का नए साल का संकल्प

Apple, Q1 2023 के लिए, कथित तौर पर अपने विभिन्न उत्पाद लाइनों- विशेष रूप से AirPods, MacBooks और Apple Watch के ऑर्डर में कटौती की है, लेकिन सटीक आंकड़े अभी स्पष्ट नहीं हैं।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *