ग्रीस भेजने के नाम पर 8.60 लाख हड़पे: इजिप्ट में फंसा युवक; पत्नी ने लगाई न्याय की गुहार

 

 

 

हरियाणा के अंबाला जिले में एजेंटों ने ग्रीस भेजने के नाम पर युवक के साथ 8 लाख 60 रुपए की धोखाधड़ी कर ली। युवक पिछले करीब एक माह से इजिप्ट में फंसा है। युवक की पत्नी ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत सौंप न्याय की गुहार लगाई है। महिला ने आरोप लगाया कि आरोपी एजेंट मनीष कुमार और बिटटू कुमार ने उनके साथ धोखाधड़ी करते हुए 8.60 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है। सदर थाना पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी एजेंट मनीष कुमार व बिट्टू कुमार के खिलाफ 420 का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

साइबर सेल के हाथ लगी बड़ी सफलता: चार लाख कीमत के 40 माेबाइल तलाश कर मालिकों काे साैंपे

6.50 लाख रुपए में हुई थी डील

रतनगढ़ अंबाला सिटी निवासी सीमा रानी ने पुलिस को सौंपी शिकायत में बताया कि उसके पति बलविंद्र कुमार पिछले एक माह से इजिप्ट में फंसे हुए हैं। एजेंटमनीष कुमार और बिट्‌टू कुमार ने उनके साथ उसके पति को ग्रीस भेजने के नाम पर 8.60 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है। हालांकि उनकी मनीष कुमार और बिट्टू के साथ 6.50 हजार रुपए में डील हुई थी। दोनों एजेंटों ने आश्वासन दिया था कि सारा काम एक नंबर में होगा।

4.30 लाख रुपए लेकर दुबई भेजा

महिला ने बताया कि उन्होंने एजेंट को फरवरी 2022 में 4.30 हजार रुपए दिए थे। इसके बाद इन दोनों आरोपियों ने बताया कि उसके पति का पहले SERBIA का वीजा लगवाकर देंगे, लेकिन जब उसके पति दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे तो दोनों एजेंटों ने दुबई भेज दिया। यहां उसके पति एक माह तक फंसे रहे। उसके बाद वह किसी न किसी तरह अपने भारत पहुंचे।

जुलाना में जींद-रोहतक हाईवे जाम: हिसार के खेदड़ में ग्रामीणों पर लाठीचार्ज और किसान की मौत पर भड़के लोग, वाहन फंसे

गहने गिरवी रखकर दिए रुपए

सीमा रानी ने बताया कि दोनों आरोपी 28 मई को उसके घर आए थे। उस वक्त उन्होंने बोला था कि उसके पति को इजिप्ट का वीजा लगवा दिया है। टिकट के लिए 90 हजार रुपए देने होंगे। दबाव बनाया कि अगर 90 हजार नहीं दिए तो पीछे दिए हुए 4 लाख 30 हजार रुपए खराब हो जाएंगे। 6 जुलाई को EGYPT का वीजा मिला। इस दौरान दोनों एजेंटों ने बार-बार धमकियां दी। आरोपियों ने दबाव बनाकर 3 लाख 40 हजार दोबारा ऑनलाइन ट्रांसफर कराएं। उसने यह रकम अपने गहने गिरवी रखकर दी। बताया कि उसके पति पिछले एक माह से EGYPT में फंसे हुए हैं। बताया कि एजेंट के लोगों ने उसके पति का पासपोर्ट भी जबरदस्ती छीन लिया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ट्विटर अब उपयोगकर्ताओं के लिए सह-ट्वीट सुविधा का परीक्षण कर रहा है: यह कैसे काम करता है

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *