गोहाना शैड गिरने के हादसे के बाद जागी मार्किट कमेटी सफीदों

सचिव ने आढ़तियों व मासाखोर को पत्र लिखकर शैड खाली करने के दिए निर्देश

एस• के • मित्तल   
सफीदों,       गोहाना की सब्जी मंडी में शैड गिरने से हुए हादसे के बाद मार्किट कमेटी सफीदों भी जाग गई है। मार्किट कमेटी सचिव ने सब्जी मंडी के आढ़तियों व मासाखोरों को पत्र जारी करके शैड को तत्काल प्रभाव से खाली करने के निर्देश जारी किए हैं। मार्किट कमेटी सचिव ने आढ़तियों व मासाखोरों को कहा कि सब्जी मण्डी सफीदों में बना कवर सैड बहुत पुराना एवं खस्ता हालत में है। बरसात का मौसम शुरू हो चुका है, वह कभी भी गिर सकता है। जिसके कारण किसी भी समय किसी भी किसान, आढ़ती, मासाखोर व मजदूरों के साथ जानमाल की हानि हो सकती है।
सब्जी मण्डी सफीदों के इस सैंड को हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड जींद के कार्यकारी अभियन्ता जीन्द की ओर से इसे कंडम भी घोषित किया जा चुका है। उन्होंने निर्देश दिए कि सब्जी मंडी के कवर सैड को तुरन्त प्रभाव से खाली कर दें। कवर सैड के नीचे कोई भी मासाखोर अपनी सब्जी व फल शैड के नीचे रखकर ना बेचे ताकि आमजन व मासाखोरों को किसी प्रकार की जान व माल की हानि होने से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि सब्जी मण्डी गोहाना में दुर्भाग्यवश हुई दुर्घटना में कई लोगों की जान चली गई और बहुत से लोग घायल हो गए हंै। इस प्रकार की कोई घटना सफीदों में ना हो इसके लिए कवर सैड को तुरन्त प्रभाव से खाली करना बेहद आवश्यक हो गया है।
पत्र में मार्किट कमेटी सचिव ने साफ किया कि अगर निर्देशों की पालना नहीं की जाती है तो किसी भी प्रकार के नुकसान के लिए आढ़ती व मासाखोर स्वयं जिम्मेवार होंगे और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!