गुरु रविदास जयंती समारोह को लेकर पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने ली बैठक

आर्य सदन में बैठक लेकर कार्यकर्ताओं की लगाई ड्यूटियां
मनोहर लाल सरकार ने महापुरूषों को दिया सम्मान: बचन सिंह आर्य

एस• के• मित्तल 

सफीदों,        नरवाना में आगामी 3 फरवरी को आयोजित होने वाले प्रदेश स्तरीय गुरु रविदास जयंती समारोह को लेकर सफीदों विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रहे पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने बुधवार को नगर के आर्य सदन में कार्यकर्ताओं की बैठक ली। इस बैठक में समारोह की तैयारियों पर चर्चा करके कार्यकर्ताओं की ड्यूटियां लगाई। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे ज्यादा से ज्यादा तादाद में इस समारोह में शिरकत करें।

बचन सिंह आर्य ने बताया कि इस समारोह को प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल संबोधित करेंगे तथा समारोह का संयोजन राज्यसभा सांसद कृष्ण पंवार करेंगे। इसके अलावा प्रदेश के अनेक मंत्री, विधायक, नेता, सामाजिक व धार्मिक लोग शिरकत करेंगे। बचन सिंह आर्य ने कहा कि प्रदेश की मनोहर लाल सरकार ने महापुरूषों को मान-सम्मान देने का कार्य किया है। सरकार सभी महापुरुषों की जयंतियां प्रदेश लेवल पर मना रही है। सरकार हरियाणा एक-हरियाणवीं एक के नारे के तहत कार्य करते हुए प्रदेश को एकजूट कर रही है।
उन्होंने कहा कि संत रविदास को भक्ति काल के महान दार्शनिकों में गिना जाता है। उन्होंने कई भक्ति और सामाजिक संदेशों को अपने लेखन के जरिए अनुनायियों, समुदाय और समाज के लोगों के लिए ईश्वर के प्रति प्रेम भाव को दर्शाया है। संत रविदास के संदेश, गीत, दोहें और पद आज भी प्रासंगिक हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे इस समारोह में ज्यादा से ज्यादा तादाद में शिरकत करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *