गुरुग्राम में बिजली भुगतान के नाम पर ठगी: 73 हजार रुपए खाते से साफ; मोबाइल पर मैसेज भेज कनेक्शन काटने की चेतावनी

 

हरियाणा के गुरुग्राम जिले में साइबर ठगी का अजीबो गरीब मामला सामने आया है। एक शख्स के मोबाइल फोन पर मैसेज करके शातिर ठग ने बिजली बिल का भुगतान नहीं होने पर कनेक्शन काटने की चेतावनी दी और फिर बातों में उलझाकर खाते से 73 हजार रुपए साफ कर दिए। सदर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

गौ भक्त दीपक चौहान ने वार्ड 4 सफीदों से पार्षद पद के लिए ठोकी ताल… क्या है उनका एजेंडा… देखिए लाइव…

मिली जानकारी के अनुसार, गुरुग्राम के सेक्टर-40 में रहने वाले ओमकार गिरी के पास कुछ दिन पहले मोबाइल फोन पर मैसेज आया था, जिसमें लिखा गया कि उनका हजारों रुपए का बिजली का बिल पेंडिंग है। अगर जल्द बिजली का बिल नहीं भरा तो कनेक्शन काट दिया जाएगा, जबकि ओमकार गिरी का बिजली का कोई बिल पेंडिंग नहीं था।

मैसेज आने पर वह घबरा गए। शातिर ने ओमकार गिरी को फोन किया तो वह उनकी बातों में आ गए और बिजली बिल भुगतान से संबंधित परेशानी को दूर करने की बात कहकर उनके खाते से संबंधित जानकारी जुटा ली। शातिर बदमाश ने पहली बार में ओमकार गिरी के खाते से 48 हजार और फिर 25 हजार रुपए की ट्रांजेक्शन की।

ईयू अगले सप्ताह मोबाइल उपकरणों के लिए सामान्य चार्जिंग एडाप्टर को अंतिम रूप दे सकता है

खाते से पैसे कटने का मोबाइल पर मैसेज आने के बाद ओमकार ने बैंक में पता किया तो उन्हें मालूम हुआ कि उनके साथ ठगी हुई है। इसके बाद सदर थाना पुलिस को शिकायत दी गई। सदर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

 

खबरें और भी हैं…

.
अंबाला में डंपर ने बाइक को मारी टक्कर: शाहाबाद मार्ग पर हुआ हादसा; प्राइवेट कंपनी के क्वालिटी इंचार्ज की मौत

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *