गुरुग्राम में पटाखों का जखीरा पकड़ा: गोदाम से 80 लाख पटाखे जब्त; सीएम फ्लाइंग ने अन्य विभागों के साथ मिलकर की छापेमारी

 

हरियाणा के गुरुग्राम में दीपावली के त्योहार से पहले स्टॉक किए गए 80 लाख रुपए से ज्यादा की कीमत के पटाखे पकड़े गए है। सीएम फ्लाइंग ने अन्य विभागों की टीम के साथ मिलकर डाबोदा गांव में बने गोदाम पर छापेमारी की।

अनदेखी: बरसात के 22 दिन बाद भी नाढोड़ी और दहमन में बहाल नहीं हुई, पेयजल सप्लाई

सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि गुरुग्राम के फरुखनगर इलाके के गांव डाबोदा में दिल्ली के रहने वाले संजय ने पटाखों का गोदाम बनाया हुआ है, जिसमें प्रतिबंधित पटाखों का अवैध रूप से भंडारण किया हुआ है। सीएम फ्लाइंग की टीम ने कार्रवाई से पहले पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड, स्थानीय पुलिस, फायर ब्रिगेड को साथ लिया तथा इसकी सूचना ड्यूटी मजिस्ट्रेट को दी गई।

शनिवार को सीएम फ्लाइंग व अन्य विभागों की टीम ने संयुक्त रूप से गोदाम पर रेड कर दी। मौके पर जय माता दी पटाखा गोदाम के मालिक संजय व मैनेजर अशोक शुक्ला मौजूद मिले। दोनों अपनी गाड़ियों में पटाखा लेकर जा रहे थे। ड्यूटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में गोदाम की तलाशी ली तो वहां करीब 8.3 टन प्रतिबंधित पटाखे बरामद किए गए है। पकड़े गए पटाखों की बाजार में कीमत 80 लाख रुपए से ज्यादा है।

गुरुग्राम में पटाखों का जखीरा पकड़ा: गोदाम से 80 लाख पटाखे जब्त; सीएम फ्लाइंग ने अन्य विभागों के साथ मिलकर की छापेमारी

हरियाणा प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड की तरफ से बताया गया कि कोर्ट के आदेशों की पालना में जारी निर्देशों की अवहेलना करने पर आरोपी संय के खिलाफ फरुखनगर थाना में केस भी दर्ज कराया गया है।

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में ग्रैप के नियम लागू होने और पटाखों पर बैन होने के बाद सीएम फ्लाइंग की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। कुछ दिनों के भीतर ही करीब एक करोड़ रुपए के पटाखे बरामद किए जा चुके है।

 

खबरें और भी हैं…

.

जजपा ने पार्टी सिंबल पर नहीं लड़ेगी पंचायत चुनाव: भिवानी में बोले मंत्री देवेंद्र बबली- जिला कार्यकारिणी लेंगी फैसला; भाजपा-जजपा में रार नहीं
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *