गांव खेड़ाखेमावती में जहरीला पदार्थ खाने से नवविवाहिता की मौत मायका पक्ष ने लगाए हत्या के आरोप

भाई के ब्यान पर 3 के खिलाफ मामला दर्ज

एस• के• मित्तल 
सफीदों,       उपमंडल के गांव खेड़ा खेमावती में एक नवविवाहित महिला ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मृत्तका की पहचान रूबी के रूप में हुई है। रूबी को सफीदों के नागरिक अस्पताल में लाया गया। जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत्त घोषित कर दिया।
मामले की सूचना सफीदों पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाया। उधर मृत्तक महिला के परिजनों ने सुसरालजनों पर उसकी हत्या के आरोप लगाए हैं। पुलिस ने परिजनों के ब्यान पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को दिए ब्यान में मृत्तका के भाई सुनील निवासी कलायत ने कहा कि हम 3 भाई-बहनों में रुबी सबसे छोटी है। जिसकी शादी हमने हिंदू रितिरिवाज के साथ गांव खेड़ा खेमावती के अजय के साथ करीब 3-4 महीने पहले की थी। मंगलवार की दोपहर करीब सवा दो बजे मेरे मामा दर्शन का फोन आया कि रुबी ने कोई जहरीली वस्तु खा ली है। जिस पर मैने अपने बहनोई अजय से फोन किया तो अजय ने मुझे बतलाया कि वह बाहर है और घर पर जाकर बताता हुं।
उसके बाद मैने मेरी बहन रुबी की सास से बात की तो उसने बतलाया कि रुबी ने कोई जहरीली चीज खाई हुई है और हम उसे अस्पताल में लेकर जा रहे है। मृत्तका के भाई सुनील का कहना है कि मेरी बहन ने अपने ससुराल वालो से तंग आकर कोई जहरीला वस्तु खाकर अपनी जीवनलीला समाप्त की है। वहीं अन्य परिजनों का कहना है कि सूचना मिलने के बाद जब हम गांव में पहुंचे तो रूबी का शव चारपाई पर रखा हुआ था। रूबी की सास ने बताया कि उसने गेहूं की टंकी में से गोली निकालकर खा ली है और उसकी जान चली गई है। हमने मौके पर जाकर गेहूं की टंकी को चेक किया तो पाया कि टंकी से गेहूं निकालने का कोई भी निशान दिखाई नहीं दिया।
जिससे हमें शक हुआ कि रूबी को जहरीला पदार्थ दिया गया है या उसे खाने के लिए मजबूर किया है। परिजनों का कहना था कि शादी के बाद से ही लगातार दहेज की भी मांग की जा रही थी। सास द्वारा बताई गई बात व मौके के हालात कहीं भी मेल नहीं खा रहे हैं। जिससे उन्हे पूरा शक है कि उनकी बेटी को जहर देकर मारा गया है। पुलिस ने भाई के ब्यान के आधार पर पति अजय, सास देबो व ननद संतोष के खिलाफ भादस की धारा 304बी व 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। सब इंस्पेक्टर प्रेम कुमार ने बताया कि भाई के ब्यान पर 3 को नामजद करते हुए मामला दर्ज कर लिया गया है और आगामी कार्रवाई जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *