गरीबों, दलितों, किसानों एवं मजदूरों के मसीहा थे डा. अम्बेडकर: विजयपाल सिंह

 

एस• के• मित्तल
सफीदों, सफीदों शहर स्थित रविदास बस्ती में बाबा भीमराव अंबेडकर जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के पूर्व सदस्य एवं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट विजयपाल सिंह ने शिरकत की। इस मौके पर पूर्व पार्षद योगेश कुमार, कर्मवीर व रामकुमार विशेष रूप से मौजूद थे।

SEE MORE:

एडवोकेट विजयपाल सिंह ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर प्रतीमा पर पुष्पांजली अर्पित करके उन्हे नमन किया। अपने संबोधन में मुख्यातिथि एडवोकेट विजयपाल सिंह ने कहा कि डा. भीमराव अंबेडकर सही मायनों में गरीबों, दलितों, किसानों, महिलाओं और मजदूरों के सच्चे मसीहा थे। उन्होंने समाज में फैली ऊंच-नीच, छूआछूत, जात-पात तथा वर्ग व्यवस्था के खिलाफ आजीवन आवाज उठाई।

 

  • भारतरत्न डा. भीमराव अंबेडकर के सिद्धांतों को अपनाएं: राजकुमार मोर
  • डा. अम्बेडकर ने शिक्षा के प्रबल समर्थक थे। उनका मानना था कि शिक्षा ही इंसान को आत्मनिर्भर बना सकती है। उन्होंने कहा कि डा. भीमराव अंबेडकर ने समाज में समानता को बढ़ावा दिया और भारत के संविधान का निर्माण करके सभी को उनके हक प्रदान किए। बाबा साहेब द्वारा संविधान में निर्मित कानूनों के कारण ही खुली हवा में सांस ले पा रहे हैं। हम सब डा. अंबेडकर के दिखाए हुए रास्ते पर चलकर ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते हैं। कार्यक्रम के समापन पर एडवोकेट विजयपाल सिंह को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *