गणतंत्र दिवस समारोह की हुई फाइनल रिहर्सल

 

एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने किया ध्वजारोहण

एस• के• मित्तल

सफीदों, 74वां गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर सफीदों के रामलीला के ग्राउंड में 24 जनवरी को फाइनल रिहर्सल का आयोजन किया गया। फाइनल रिहर्सल में एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने राष्ट्रीय धुन के साथ ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।
उन्होंने बताया कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह में श्री महिपाल ढांडा विधायक पानीपत ग्रामीण क्षेत्र बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। एसडीएम ने बताया कि समारोह में आने वाले विशिष्ट जनों के बैठने के लिए आवश्यक प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। स्टेज पर सोफे व कुर्सियों का प्रबंध किया गया है ताकि समारोह को देखने में दर्शकों को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो। तहसीलदार अजय हुड्डा ने बताया कि हरियाणा पुलिस समेत राजकीय पीजी कॉलेज, राजकीय मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, राजकीय गर्ल्ज सीनियर सेकेंडरी स्कूल, गुरु गोविंद सिंह सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों ने परेड में भाग लिया।
पी० टी० शो में राष्ट्रीय गर्ल सीनियर सेकेंडरी स्कूल समेत 5 स्कूलों के बच्चों ने पीटी शो में भाग लिया। डंबल में 4 स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया । और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में उपमंडल सफीदों के विभिन्न स्कूलों के छात्र छात्राओं ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने बताया कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह में लोगों को सरकारी योजनाएं एवं जन कल्याणकारी कार्यक्रमों की जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए भिन्न-भिन्न विभागों द्वारा झांकियां निकाली जाएंगी। वन विभाग, कृषि विभाग, पब्लिक हेल्थ, स्वास्थ्य विभाग, बाल विकास विभाग, तथा शिक्षा विभाग की तरफ से झांकियां निकाली जाएंगी।
24 जनवरी मंगलवार को फाइनल रिहर्सल में विशेष तौर से मौजूद रहे डीएसपी आशीष कुमार, बी ई ओ सुरेश कुमार, नायब तहसीलदार रामपाल शर्मा, प्रिंसिपल गर्ल्स कॉलेज डॉक्टर एस एस मोर, प्रिंसिपल गुलाब सिंह किरोड़ीवाल, सटेज संचालक ज्योतिका, डीपी राजकुमार, अन्य अधिकारी व् कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *