खेतों से बिजली तार हटाने की मांग रहे थे रिश्वत:विजलेंस ने रेड कर बिचौलिए को पकड़ा, जांच में SDE-JE भी मिले दोषी, तीनों गिरफ्तार

हरियाणा के कैथल में खेतों से बिजली के तार हटाने के एवज में 2 लाख रुपये रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है। हरियाणा विजिलेंस ने रेड कर रिश्वत ले रहे एक बिचौलिए को गिरफ्तार किया है। जांच में SDE और JE की भी संलिप्तता पाई गई है। विजिलेंस ने तीनों को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पानीपत में किशोरी के साथ दुष्कर्म:स्कूल जाते वक्त अपने कमरे पर ले गया युवक; मां और भाई को मारने की धमकी दी

एक लाख पहले जा चुकी थी रिश्वत

जिला कैथल के शिकायतकर्ता ने विजिलेंस में शिकायत दी थी कि उसके खेत से बिजली सप्लाई लाइन को स्थानांतरित करने के लिए उससे पहले ही 1 लाख रुपये ले लिए गए थे। विजिलेंस ब्यूरो तथ्यों की जांच की तो पूरे मामला का खुलासा हुआ। इसके बाद योजना बनाकर रेड करते हुए बिचौलिए को 2 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ लिया।

पूछताछ जारी

हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम (UHBVN) के एक सब डिविजनल इंजीनियर (SDE) तरसेम सिंह और जूनियर इंजीनियर (JE) व बिचौलिया सुखदेव सिंह सहित तीनों ने विजिलेंस पूछताछ कर रही है। जल्द ही इस मामले में और भी खुलासे होने की उम्मीद है।

सिरसा में अतिक्रमण के खिलाफ उतरी पुलिस: बाजारों मे किया भ्रमण; दुकानदारों को चेताया- रोड खाली रखें, कार्रवाई होगी

धारा सात के तहत दर्ज हुआ मुकदमा

तीनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून की धारा-7 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। विजिलेंस ब्यूरों को इन आरोपियों की पहले भी रिश्वत मांगने की शिकायतें मिलती रही हैं। हालांकि सबूतों के अभाव में विजिलेंस अभी तक कोई कार्रवाई नहीं कर पाई थी।

सिरसा में अतिक्रमण के खिलाफ उतरी पुलिस: बाजारों मे किया भ्रमण; दुकानदारों को चेताया- रोड खाली रखें, कार्रवाई होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!