‘खासकर जड्डू (जडेजा) यार। हर गेंद वह सोचता है कि यह आउट हो गया है! रोहित शर्मा ने बताई डीआरएस की दिक्कतें

 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथा टेस्ट: इंदौर में तीसरे टेस्ट से पहले, रोहित शर्मा ने अपनी 3-पुरुष डीआरएस योजना के बारे में बात की थी जिसमें कप्तान, गेंदबाज और विकेटकीपर केएस भरत के रूप में शामिल थे। वे किस तरह सलाह-मशविरा कर रहे होंगे, अगर उन्होंने कोई हिनहिनाहट या ऐसा सुना होगा तो क्लोज-इन फील्डर्स के इनपुट्स के साथ। यह खेल में योजना के अनुसार नहीं चला, हालांकि भारत ने कुछ ही समय में अपने सभी डीआरएस रिव्यू बर्न कर दिए। रवींद्र जडेजा अपने दृढ़ विश्वास में अनुप्राणित होंगे और यहां तक ​​​​कि सोचा था कि रोहित को शुरू में मूल्यांकन से सहमत नहीं देखा जा सकता है, डीआरएस खो देंगे और खो देंगे।

जसु, मूल पटेल जिसने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान किया और उन्हें ऑफ स्पिनरों से सावधान कर दिया

“विशेष रूप से जड्डू (जडेजा) यार। हर गेंद वह सोचता है कि यह आउट हो गया है! रोहित ने अहमदाबाद में अंतिम टेस्ट की पूर्व संध्या पर कहा। “मैं समझता हूं, वे काफी एनिमेटेड हैं, यह सिर्फ खेल का जुनून है, लेकिन यही वह जगह है जहां मेरी भूमिका आती है, भाई कहने के लिए, थोड़ा आराम करो, यह ठीक है अगर यह कम से कम स्टंप के पास कहीं खत्म हो रहा है, लेकिन यह है यहां तक ​​कि स्टंप भी नहीं टकरा रहे थे और कुछ गेंदें तो बाहर भी पिच कर रही थीं [leg stump]! तो यह एक मूर्खतापूर्ण गलती थी जो हमने की थी लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि इस खेल में हम इसे ठीक कर लेंगे और हम इसके बारे में भी एक छोटी सी बातचीत करेंगे, और उम्मीद है कि हम इसे इस खेल में ठीक कर सकते हैं।

रोहित ने विशेष रूप से डीआरएस के फैसलों के लिए इंदौर की पिच के बारे में भी बात की।

“विशेष रूप से पिछले गेम में, यह बहुत अधिक टर्न ले रहा था, इसलिए हमें तीन पहलुओं पर ध्यान देना था – लाइन में पिच, लाइन में प्रभाव और फिर गेंद कितनी टर्न कर रही है। जब हम अंदर खेले दिल्लीयह इतना मुड़ नहीं रहा था, इसलिए यह केवल प्रभाव था और शायद वह रेखा जहां यह पिच हुई, चाहे वह बाहरी लेग हो या लाइन में, ”रोहित ने कहा।

‘खासकर जड्डू (जडेजा) यार। हर गेंद वह सोचता है कि यह आउट हो गया है! रोहित शर्मा ने बताई डीआरएस की दिक्कतें

इससे भी रोहित को मदद नहीं मिली है कि भारतीय विकेटकीपर केएस भरत डीआरएस के लिए नौसिखिया हैं, यह देखते हुए कि घरेलू खेल तकनीक का उपयोग नहीं करते हैं।

“हां, हम स्वीकार करते हैं कि हमने पिछले गेम में सही कॉल नहीं किया था, लेकिन भरत जाहिर तौर पर डीआरएस के लिए नए हैं। उसने भारत के लिए विकेटकीपिंग नहीं की है, इसलिए डीआरएस काफी नया है। रणजी ट्रॉफी में डीआरएस नहीं है, और भारत ए और उन सभी में डीआरएस नहीं है, इसलिए यह उनके लिए भी कुछ नया है। इसलिए हमें उसे बस कुछ समय देना होगा और उसे समझाना होगा कि यह क्या है और वह सब क्या है।”

आईटी इंदौर में अंत में भारतीयों के लिए थोड़ी लॉटरी साबित हुई। “डीआरएस एक मुश्किल है, ईमानदारी से। यह एक लॉटरी की तरह है। आप इसे सही समझें, आप इसे सही समझें, अन्यथा… आपको बस सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद करनी है, आपको बस डीआरएस के कुछ पहलुओं को समझना है – लाइन में पिच करना, लाइन में प्रभाव, इस प्रकार की चीजें, क्योंकि भारत में बहुत अधिक उछाल नहीं है, इसलिए हर गेंद जो पैड से टकराती है, उछाल एक कारक होने वाला है, लेकिन प्रभाव और पिच को समझना महत्वपूर्ण है। इस तरह आप आकलन करते हैं, और हम भी यही कोशिश करते हैं और करते हैं।

अंबाला मिलिट्री एरिया में चोरी करते पकड़ा चोर: आरी के ब्लेड से काटी थी JFC तार; आर्मी ने पुलिस को सौंपा आरोपी

“जब हम इंदौर में खेले थे, तो हमें नहीं पता था कि यह इतना टर्न लेने वाला है, इसलिए हमने जल्दी से अपने विचार इकट्ठे किए और हमने कहा, ठीक है, ऐसा लगता है कि यह थोड़ा सा टर्न होने वाला है, इसलिए हमें यह समझने की जरूरत है कि यह कितना टर्न लेने वाला है।” मुड़ता है और आखिर में गेंद कहां जाकर खत्म होगी।
तो हमने श्रृंखला की शुरुआत में जो फैसला किया वह यह है कि बात आमतौर पर हम तीनों के बीच होनी चाहिए – गेंदबाज, कप्तान और विकेटकीपर – लेकिन जाहिर है, जो लोग पास की स्थिति में खड़े होते हैं जहां वे शोर सुन सकते हैं, जहां वे कुछ चीजें उठा सकते हैं, वे भी शामिल हो सकते हैं। ऐसा नहीं है कि यह त्रिपक्षीय सम्मेलन है। लेकिन यह एक मुश्किल है, ”रोहित ने कहा।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *