खाद विक्रेता ने किया डीएपी खाद के साथ नैनो युरिया थोपने का प्रयास

किसान ने दी उपमंडल कृषि अधिकारी को शिकायत

एस• के• मित्तल      
सफीदों,          उपमंडल सफीदों के गांव हाट में एक खाद विक्रेता के द्वारा किसान को जबरदस्ती डीएपी खाद के साथ नैनो यूरिया थोपने के प्रयास का मामला सामने आया है। इस संबंध किसान जोधाराम ने उपमंडल कृषि अधिकारी को शिकायत देकर दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। शिकायत में जोधा राम ने कहा कि उनके गांव में जोगिंद्र नामक लाईसेंसी खाद-बीज विक्रेता है।
12 नवंबर की देर सायं को डीएपी खाद के 4 बैग लेने के लिए उसकी दुकान पर गया था। जब मैने उससे खाद की डिमांड की तो उसने मेरे को कहा कि प्रति कट्टे डीएपी खाद के साथ एक पैकेट नैनो यूरिया का लेना होगा। जिस पर मैने उससे कहा कि उसे नैनो यूरिया की आवश्यकता नहीं है और मुझे तो सिर्फ 4 कट्टे डीएपी ही चाहिए। मेरी इंकारी के बाद उसने मुझे डीएपी खाद देने से साफ मना कर दिया।
इस बारे मैंने उसी समय कृषि विभाग के एसडीओ को सारे मामले से अवगत करवाया तो उन्होंने दुकानदार को मुझे 4 बैग डीएपी देने के निर्देश दिए लेकिन दुकानदार जोगिंद्र ने उनकी कोई सुनवाई नहीं की। मुझे खाद देने से साफ मना तो किया ही साथ ही साथ मेरे साथ अभद्र व्यवहार करते हुए जान से मारने की धमकी भी दी। इस मामले में कृषि विभाग के एसडीओ सुशील कुमार का कहना है कि उन्हे शिकायत प्राप्त हुई है। इस शिकायत की जांच करके आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *