क्वालकॉम अपने Apple M2 प्रतिद्वंद्वी पर काम कर रहा है, इस साल के अंत में लॉन्च हो सकता है

 

क्वालकॉम अपने पीसी हार्डवेयर को विभिन्न ब्रांडों के लिए पेश करता है

क्वालकॉम पीसी के लिए मौजूदा स्नैपड्रैगन 8cx हार्डवेयर का निर्माण करना चाहता है और ऐप्पल एम-सीरीज़ चिप्स के स्तर के साथ मेल खाता है।

क्वालकॉम मोबाइल क्षेत्र में एक चिपसेट बेहेमोथ है, लेकिन कंपनी समान रूप से पीसी उद्योग में अपनी प्रोफ़ाइल बनाने के लिए उत्सुक है, जहां जल्द ही ऐप्पल एम 2 सिलिकॉन के खिलाफ प्रतिद्वंद्वी हार्डवेयर होगा।

रणजी ट्रॉफी लाइव स्कोर अपडेट: रवींद्र जडेजा सौराष्ट्र का नेतृत्व करने के लिए लौटे

क्वालकॉम चिपसेट पर काम कर रहा है जो कि रिपोर्ट के अनुसार स्नैपड्रैगन 8cx Gen सीरीज में शामिल होने की संभावना है। इस हार्डवेयर को विंडोज लैपटॉप में शामिल किए जाने की उम्मीद है, जिसने हर समय कनेक्टिविटी की पेशकश की है, और 8cx Gen 4 SoC को आने वाले महीनों में नोटबुक में 5G लाना चाहिए।

क्वालकॉम बनाम ऐप्पल – पीसी एरिना दर्ज करें

Apple ने अपने इन-हाउस सिलिकॉन को M1 नाम से लाकर दुनिया को चौंका दिया, जो अब अपने दूसरे-जीन संस्करण में प्रवेश कर गया है। कंपनी इंटेल-रन मैक को एम-सीरीज़ चिप्स के साथ बदलने में कामयाब रही है, और उनका प्रदर्शन उत्साहजनक रहा है।

डरावनी बात यह है कि अगले साल आने वाले अफवाह वाले 3nm-आधारित M3 चिपसेट के साथ Apple स्तरों को और बढ़ा सकता है। क्वालकॉम के लिए, 8cx Gen 4 को उच्च घड़ी की गति के साथ श्रृंखला में इसका उच्चतम प्रदर्शन करने वाला प्रोसेसर माना जाता है।

हिसार में कार मैकेनिक की धुनाई: खराब गाड़ी को ठीक करने का झांसा देकर बुलाया; लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा

पिछले कुछ वर्षों में 5G मोबाइल उपकरणों के लिए एक महत्वपूर्ण कड़ी बन गया है, लेकिन हम अभी तक पीसी सेगमेंट में इसकी प्रगति नहीं देख पाए हैं। Apple के M2 प्रो और M2 मैक्स 64GB तक रैम का समर्थन करते हैं और यह क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8cx Gen 4 चिपसेट के लिए शुरुआती दिन हैं, जिसका अर्थ है कि चिप के व्यापक विवरण अज्ञात हैं।

क्वालकॉम के साथ साझेदारी करने वाले ब्रांडों ने इन स्नैपड्रैगन-संचालित लैपटॉप की बैटरी लाइफ को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित किया है, खासकर जब से वे डिजिटल सिम के माध्यम से हर समय कनेक्टिविटी प्रदान करते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि चिप निर्माता प्रदर्शन और शक्ति दक्षता के बीच सही संतुलन पाए, ठीक उसी तरह जैसे कि Apple अपने हार्डवेयर उत्पादों की योजना बनाता है।

सिरसा में डबल मर्डर का आरोपी जग्गा गिरफ्तार: पुलिस ने राजस्थान के भद्रकाली से पकड़ा; कालांवाली में 2 लोगों को मारी भी गोलियां

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *