क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसाइटी ने विधायक को सौंपा ज्ञापन

एस• के• मित्तल   
सफीदों,      क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसाइटी के बैनर तले लिपिकों ने पैदल मार्च करते हुए सफीदों से विधायक सुभाष गांगोली को उनके पुरानी अनाज मंडी स्थित आवास पर आकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन की अगुवाई प्रधान सुशील लाठर ने की। इस मौके पर कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। सोसाईटी के प्रधान जिला सुशील लाठर ने बताया कि 25 अगस्त से विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है। जिसके लिए क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसाइटी द्वारा हरियाणा प्रदेश भर के विपक्षी नेताओं को अपनी मांगों को लेकर मांग पत्र सौंपे जा रहे है और उनसे अनुरोध किया जा रहा है कि वे उनकी मांगो को इस विधानसभा सत्र में उठाएं।
कर्मचारियों का कहना था कि जब तक मुख्यमंत्री आवास पर हुए समझौत को लागूू नहीं कर दिया जाता तब तक लिपिकिय वर्ग सरकार द्वारा गठित कमेटी का बहिष्कार करेगी तथा लिपिकीय वर्ग दोबारा हड़ताल करने को मजबूर होगा। कर्मचारियों का कहना था कि सरकार ने लिपिक वर्ग के साथ पहले भी बहुत धोखा किया है और अब भी सरकार अपनी इसी नीति पर कायम है। 15 अगस्त सीएम आवास में हुई बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा संगठन के पदाधिकारी को आश्वाशन दिया गया था कि 3 महीने की समय सीमा की एक कमेटी बनाई जाएगी जो 3 माह के अंदर अपनी पूरी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी और इसके साथ ही जो हड़ताल पीरियड है उसे ड्यूटी पीरियड में काउंट किया जाएगा। 7 दिन की छुट्टी काटी जाएगी और पुरे 42 दिन की सैलरी जारी की जाएगी।
मुख्यमंत्री ने कहा था कि 16 अगस्त को सुबह 10 बजे इसका लेटर जारी कर दिया जाएगा परंतु बावजूद इसके अभी तक इस संदर्भ में कोई भी पत्र जारी नहीं किया गया है। इससे पूरे लिपिक वर्ग में भारी रोष है। सरकार अपने वादे से मुकर रही है, लिपिकों के साथ लगातार विश्वासघात होता आ रहा है लेकिन अब लिपिक वर्ग इसे नहीं सहेगा। लिपिकों का ज्ञापन लेकर विधायक सुभाष गांगोली ने उन्हे आश्वास्त किया कि वे इस मुद्दे को विधानसभा में पूरजोर तरीके से उठाएंगे। इस मौके पर देवेंद्र खुंगा, सुरेश फौजी, चरण सिंह, शिखा, राजपाल दूहन, संजीत कौशिक, सुखराज, कुलदीप मालिक, दलबीर भनवाला, नवीन, अश्वनी, सुंदर, योगेश, रवि, जगदीप व प्रीतम नरवाल मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *