क्रेडिट कार्ड से 49 हजार की ठगी: ना SMS आया और ना ही नोटिफिकेशन, बिल में सामने आई धोखाधड़ी

 

 

हरियाणा के रोहतक में ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। जहां पीड़ित के क्रेडिट कार्ड से 49 हजार रुपये की ठगी की गई। जिसका पीड़ित को भी पता नहीं चल पाया, क्योंकि ना तो उसे SMS प्राप्त हुआ और ना ही कोई नोटिफिकेशन। धोखाधड़ी का खुलासा उस समय हुआ जब पीड़ित ने घटना से करीब आधा महीना बाद में अपने बिल भुगतान के लिए बिल निकाला।

हांसी में सांझी प्रतियोगिता 29 को: हरियाणावी संस्कृति बचाने का प्रयास; कई कलाकार लेंगे भाग, विजेता को मिलेंगे 5100 रुपए

धोखाधड़ी का पता लगते ही पीड़ित न्याय के लिए दौड़ पड़ा। पहले कस्टमर केयर में फोन करके मामले की शिकायत दी। वहीं बाद में पुलिस को भी शिकायत दी गई और आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

रोहतक के गांधी नगर निवासी बलदेव सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पास एक्सीज बैंक का क्रेडिट कार्ड है। जिसमें से 7 सितंबर को 49072 रुपयों को फ्राड करके लेनदेन किया गया। अकाउंट क्रेडिट से डेबिट हो गया। लेकिन इसकी सूचना तक नहीं मिली। कोई भी SMS तक प्राप्त नहीं हुआ और नोटिफिकेशन भी नहीं मिला।

धोखाधड़ी का पता उस समय चला जब 25 सितंबर को बलदेव ने बिल भुगतान के लिए बिल डाउनलोड किया। जब लेनदेन का लेखा चेक किया तो कस्टमर केयर से भी संपर्क किया और इसकी शिकायत दी। अपने स्तर पर धोखाधड़ी में कार्रवाई के बाद पीड़ित पुलिस के पास पहुंचा। पुलिस को को शिकायत दी गई। पुलिस ने भी अज्ञात के खिलाफ ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

 

खबरें और भी हैं…

.
Apple iPhone 14 Pro उपयोगकर्ता रिपोर्ट करते हैं कि उनका iPhone चार्ज करते समय पुनरारंभ हो रहा है: पूरी कहानी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *