क्या आप टेलीग्राम का उपयोग करते हैं? व्हाट्सएप प्रतियोगी पर संदेशों को शेड्यूल करने का तरीका यहां दिया गया है

 

टेलीग्राम उपयोगकर्ता संदेश भेजें बटन को लंबे समय तक दबाकर किसी भी संदेश को शेड्यूल कर सकते हैं।

टेलीग्राम पर संदेश शेड्यूल करने के लिए आप किसी भी चैट में संदेश भेजें बटन को दबाकर रख सकते हैं।

क्या आप इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम का इस्तेमाल करते हैं? दुनिया भर में लाखों उपयोगकर्ताओं के साथ मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप के बाद रूसी निर्मित मैसेजिंग ऐप सबसे लोकप्रिय में से एक है। टेलीग्राम उन लोगों में से कई लोगों द्वारा पसंद किया जाता है जो व्हाट्सएप के उपयोग की जटिल शर्तों और डेटा नीति के कारण व्हाट्सएप का उपयोग करने से बचते हैं।

सैमसंग के बाद, Xiaomi आज अपने नवीनतम फोल्डेबल मिक्स फोल्ड 2 का अनावरण करने के लिए तैयार है: यहाँ क्या उम्मीद है

पसंद करना WhatsApp, तार उपयोगकर्ताओं को कई सुविधाएँ भी प्रदान करता है जो टेक्स्टिंग को और अधिक सुविधाजनक और आसान बनाती हैं। जबकि टेलीग्राम और व्हाट्सएप दोनों एक दूसरे के साथ कई सुविधाएँ साझा करते हैं, लेकिन एक विशेषता है जो टेलीग्राम उपयोगकर्ताओं को पसंद आती है जो व्हाट्सएप पर उपलब्ध नहीं है, और यह आपके संदेशों को शेड्यूल करने की क्षमता है। यहाँ यह कैसे करना है:

  • अपना टेलीग्राम ऐप खोलें और चैट पर जाएं जहां आप अपना संदेश शेड्यूल करना चाहते हैं।
  • चैट खोलने के बाद, अपना संदेश टाइप करें और ‘संदेश भेजें’ बटन को देर तक दबाएं।
  • एक पॉप-अप दिखाई देगा, जिसमें दो विकल्प दिखाई देंगे – एक आपको रिसीवर के फोन को सूचित किए बिना चुपचाप संदेश भेजने की अनुमति देता है और दूसरा शेड्यूल संदेश है। दूसरे विकल्प पर क्लिक करें।
  • एक बार जब आप “शेड्यूल मैसेज” का चयन करते हैं, तो ऐप आपसे वह तारीख और समय निर्धारित करने के लिए कहेगा, जिसे आप दूसरे व्यक्ति को संदेश प्राप्त करना चाहते हैं।
  • दिनांक और समय का चयन करने के बाद, संदेश को शेड्यूल करने के लिए दिनांक और समय सेटर के नीचे नीले बटन पर क्लिक करें।

करनाल में रक्षा बंधन पर सजे बाजार: कोरोना के बाद इस बार लोगों में दिख रहा काफी उत्साह, शुभ मुहूर्त आज सुबह 10 बजकर 37 मिनट पर शुरू

टेलीग्राम पर संदेश शेड्यूल करने के लिए आप किसी भी चैट में संदेश भेजें बटन को दबाकर रख सकते हैं। उपयोगकर्ता उन चैट में एक कैलेंडर और टाइमर विकल्प देखेंगे जहां आपने संदेशों को शेड्यूल किया है – अपने शेड्यूल किए गए संदेशों को देखने या संशोधित करने के लिए इसे टैप करें।

टेलीग्राम में एक ऐसी सुविधा भी है जो उपयोगकर्ताओं को एक-के-बाद-एक बातचीत में दोनों पक्षों द्वारा भेजे या प्राप्त किए गए किसी भी संदेश को हटाने की अनुमति देती है। टेलीग्राम कई अन्य सुविधाएँ भी प्रदान करता है जो अन्य इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर नहीं हैं। एक इन-बिल्ट ट्रांसलेटर की तरह जो उपयोगकर्ताओं को ऐप के भीतर किसी भी भाषा में संदेशों का अनुवाद करने की अनुमति देता है। अन्य नई सुविधाओं में संदेश प्रतिक्रियाएं (हाल ही में व्हाट्सएप में भी जोड़ा गया एक फीचर), एक क्यूआर कोड जनरेटर शामिल है जो उपयोगकर्ताओं को अन्य उपयोगकर्ताओं को खोजने की अनुमति देता है, और बहुत कुछ।

करनाल में लंपी स्किन डिजीज बीमारी का बढ़ा खतरा: मिले 80 पशु संक्रिमत, पशुओं के लिए जानलेवा साबित हो रही बीमारी, विभाग अर्लट

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *