कोरोना वॉरियर्स को फिर मिली नौकरी: हरियाणा स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए आदेश; 6 महीने चलेगी सर्विस, 62 दिन से धरने पर थे

 

 

हरियाणा स्वास्थ्य विभाग में हटाए गए कोरोना योद्धाओं को 6 महीने के लिए पुन: नौकरी पर रख लिया गया है। 1 जून से 31 दिसंबर, 2022 तक उनको नौकरी पर रखने के आदेश नेशनल हेल्थ मिशन के डायरेक्टर की ओर से बुधवार को जारी किए गए। इसके बाद विभिन्न जिलों में 62 दिनों से चल रहा धरना समाप्त कर काेराेना वॉरियर्स ने दोबारा से ड्यूटी जॉइन कर ली है। इस दौरान लड्‌डू भी बांटे गए।

बच्चों के सृजनात्मक, रचनात्मक, सकारात्मक विकास हेतु रुचिकर कक्षाओं का शुभारंभ… हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद मानद महासचिव श्रीमती रंजीता मेहता रही मुख्यातिथि… बागडू कला के नैशनल सि• सै• स्कूल से देखिए लाइव…

हमने जीत ली ये जंग भी

कोविड-19 को लेकर वर्ष-2020 में स्वास्थ्य विभाग की ओर से विभिन्न पदों पर काेराेना वॉरियर्स की भर्ती की गई थी। अब कोरोना खत्म हुआ तो इन स्वास्थ्य कर्मियों की नौकरी भी चली गई। 31 मार्च को इनको सेवामुक्त किया गया तो ये धरने पर बैठ गए। 1 अप्रैल से लगातार धरने पर बैठे कोरोना वॉरियर्स ने आखिरकार कोरोना महामारी की तरह सरकार से भी लड़कर जीत हासिल कर ली। स्वास्थ्य विभाग ने एक जून से इनको आगामी 6 महीने के लिए फिर से सर्विस पर रख लिया गया है।

नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से जारी आदेश पत्र।

नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से जारी आदेश पत्र।

कर्मियों ने जताई खुशी

छात्र संगठन डाफसी ने एससी बीसी ओबीसी छात्रवृत्ति को लेकर सफीदों एसडीएम कार्यालय में किया प्रदर्शन… एसडीएम को सौंपा ज्ञापन… देखिए लाइव…

स्वास्थ्य कर्मचारी संघ हरियाणा संबंधित भारतीय मजदूर संघ के जिला मंत्री सुमित शर्मा ने बताया कि हिसार के आंदोलनरत सभी कोरोना कर्मचारियों की एकता और क्रांतिकारी जज्बे के कारण सरकार ने नौकरी बहाली का पत्र जारी कर दिया है। उप प्रधान ज्योति ने बताया कि धरनारत कर्मचारियों में उत्साह और खुशी का माहौल है।

बहाली पत्र के साथ जोड़ी ये शर्तें

नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से जारी नियुक्ति आदेशों में कहा गया है कि 1 जून से उन्हीं कर्मचारियों को पुन: नौकरी पर रखा जाए, जिनको कोविड-19 के तहत गत 31 मार्च को कार्यमुक्त किया गया था। इसके अलावा, यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी कर्मचारी जिसने स्वेच्छा से सेवाओं को छोड़ दिया या COVID-19 की अवधि के दौरान यानी 31 मार्च से पहले सर्विस छोड़ चुका था, उसे काम पर नहीं रखा जाए। वास्तविक आवश्यकता को देखते हुए कि कर्मियों को काम पर लिया जाए। कर्मचारियों की संख्या में किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं की जाए।

 

खबरें और भी हैं…

.24सौ रुपए लौटाने का झांसा दे 99 हजार उड़ाए: हिसार में ऑनलाइन ठगी की चार वारदातें; अलग-अलग तरीकों से हड़पे पौने 3 लाख

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *