कोबरा के काटने से किसान की मौत: पानीपत के बबैल में खेत में पानी देते वक्त डंसा, पड़ोसियों ने सांप को भी मार डाला

 

हरियाणा के पानीपत के गांव बबैल में शनिवार रात फसल में पानी दे रहे किसान को कोबरा सांप ने काट लिया। किसान ने शोर मचाया तो पास के खेतों में काम कर रहे अन्य ग्रामीण दौड़कर मौके पर पहुंचे। कुछ लोगों ने किसान को संभाला तो कुछ लोगों ने सांप पर धारदार हथियार से हमला कर उसे मार दिया। घायल किसान को मौके पर देसी प्राथमिक इलाज दिया। उसकी हालत खराब होते देख उसे एक निजी अस्पताल ले जाया गया।

NHM कर्मचारियों ने MLA को सौंपा ज्ञापन: रोहतक में 3 दिन से कर रहे हड़ताल, कल पंचकूला में होगा MD का घेराव

जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को सिविल अस्पताल ले जाया गया। जहां उसका पंचनामा भरवा कर शवगृह में रखवाया गया। रविवार को परिजनों के बयानों के आधार पर इत्तेफाकिया कार्रवाई की। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों के हवाले कर दिया है।

जिस सांप ने किसान को काटा उसको लोगों ने मार दिया।

जिस सांप ने किसान को काटा उसको लोगों ने मार दिया।

सांप का जहर निकलाने के लिए पैर को ब्लैड से काटा

गांव बबैल निवासी पालेराम ने बताया कि उसका चचेरा भाई कुलदीप (39) पुत्र समीरचंद शनिवार रात करीब साढे़ आठ बजे खेत में फसल में पानी दे रहा था। इसी दौरान उसे सांप ने काट लिया। कुलदीप ने शोर मचाया तो स्थानीय किसान एवं मजदूर दौड़ कर उसके पास पहुंचे। उन्होंने देखा कि कुलदीप के पैर पर सांप के काटने का निशान था। उन्होंने टॉर्च से खेत में देखा तो कोबरा सांप मिला। उसे ग्रामीणों ने मार दिया।

सोनीपत के मरीज की कोरोना से मौत: 19 जुलाई से रोहतक PGI में चल रहा था लीवर और दूसरी बीमारियों का इलाज, पिछले हफ्ते हुआ कोविड

कुलदीप के पैर पर कपड़ा बांधकर सांप के काटने वाले हिस्से पर ब्लैड से कट मार दिया, ताकि सांप का जहर निकल सके और शरीर के बाकी हिस्सा में जहर न फैले। इसके बाद कुलदीप को एक निजी वाहन में निजी अस्पताल के लिए ले जाया गया।

मगर तब तक काफी देरी हो चुकी थी। निजी अस्पताल में डॉक्टरों ने चैकअप के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया। कुलदीप तीन बच्चों का पिता था। जिनमें बड़ी बेटी 10 साल की, दूसरी बेटी 8 साल की व सबसे छोटा बेटा 3 साल का है। कुलदीप दो भाइयों में बड़ा था।

 

खबरें और भी हैं…

.
विंडोज लैपटॉप पर ऐप्पल ‘एयरड्रॉप’: आईफोन से विंडोज पीसी में वायरलेस तरीके से फाइल कैसे ट्रांसफर करें

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *