कोपा डेल रे: बार्सिलोना ने सेमीफाइनल के पहले चरण में रियल मैड्रिड को हराया

 

कैटलन क्लब ने गुरुवार को कोपा डेल रे सेमीफाइनल के पहले चरण में सैंटियागो बर्नब्यू स्टेडियम में 1-0 से जीत हासिल की – अगले कुछ हफ्तों में स्पेनिश पावरहाउस के बीच तीन मैचों में से पहला।

इंडस्ट्रियल सेक्टरों के लिए CM का बड़ा ऐलान: एक ही एजेंसी के पास रहेगा देखरेख जिम्मा; अभी HSVP और एचएसआईआईडीसी के पास जिम्मेदारी

बार्सिलोना ने पहले हाफ में मैड्रिड के डिफेंडर एडर मिलिटाओ के आत्मघाती गोल से जीत हासिल की।

प्रतिद्वंद्वी 19 मार्च को बार्सिलोना में स्पेनिश लीग में और 5 अप्रैल को कोपा सेमीफाइनल के रिटर्न लेग में भी मिलेंगे।

 

सार्वजनिक होने के बाद से यह प्रतिद्वंद्वियों के बीच पहला मैच भी था बार्सिलोना ने कई वर्षों में देश की रेफरी समिति के उपाध्यक्ष को लाखों यूरो का भुगतान किया। बर्नब्यू में मैड्रिड के प्रशंसकों द्वारा एक बैनर ने कहा: “स्वच्छ और सफेद, कभी कलंकित नहीं।”

ओससुना ने दूसरे सेमीफाइनल के पहले चरण में बुधवार को घर में एथलेटिक बिलबाओ को 1-0 से हराया।

यह बर्नब्यू में एक समान मैच था, जिसमें टीमें महत्वपूर्ण स्कोरिंग अवसर बनाने के लिए संघर्ष कर रही थीं। मैड्रिड ने कब्जे को नियंत्रित किया लेकिन बार्सिलोना के बचाव को तोड़ नहीं सका, लक्ष्य पर बिना किसी शॉट के मैच समाप्त हो गया।

देखें: प्रशंसक ऋषभ पंत के लिए जप करें क्योंकि भारत को तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक और बल्लेबाजी का सामना करना पड़ा

दर्शकों ने 26वें मिनट में बढ़त बना ली जब बार्सिलोना के मिडफील्डर फ्रैंक केसी द्वारा क्षेत्र में रन के बाद गेंद मिलिटाओ के बाहर चली गई। गोल मैड्रिड के मिडफील्डर एडुआर्डो कैमाविंगा द्वारा मिडफील्ड के पास कब्जा खो देने के बाद आया। इसे शुरू में केसी द्वारा ऑफसाइड के लिए अस्वीकृत कर दिया गया था, लेकिन बाद में वीडियो समीक्षा के बाद इसकी पुष्टि हुई।

बार्सिलोना के कोच जावी ने कहा, “मैं परिणाम से संतुष्ट हूं लेकिन हम जिस तरह से खेले उससे नहीं।” “रिटर्न लेग में अपने प्रशंसकों के साथ घर पर खेलना अच्छा होगा, लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि मैड्रिड आगे बढ़ने का पसंदीदा है।”

मैड्रिड ने सोचा कि उसने 12वीं में करीम बेंजेमा के साथ स्कोरिंग की शुरुआत की थी लेकिन वह ऑफसाइड था। केसी 74 वें में बार्सिलोना की बढ़त को जोड़ने के करीब पहुंच गया, लेकिन क्षेत्र के मध्य से उसका शॉट अनजाने में टीम के साथी अनु फती द्वारा गोल लाइन के पास हटा दिया गया।

चोटों के कारण अपने कुछ शीर्ष स्कोररों के बिना खेलने के बावजूद बार्सिलोना को जीत मिली – रॉबर्ट लेवांडोव्स्की, ओस्मान डेम्बेले और पेड्री, एक तिकड़ी जिसने इस सीज़न में 40 गोल किए हैं, जिसमें 25 लेवांडोव्स्की से आए हैं। ज़ावी भी चोट के कारण सेंट्रल डिफेंडर एंड्रियास क्रिस्टेंसन पर भरोसा नहीं कर सके। उन्होंने क्रिस्टेंसेन के स्थान पर मार्कोस अलोंसो के साथ शुरुआत की और रोनाल्ड अराउजो को राइट बैक स्थिति में सुधार किया गया।

बहादुरगढ़ के धार्मिक स्थल में तोड़फोड़: अंतरधर्म विवाह से जोड़ा जा रहा मजार को नुकसान पहुंचाने का मामला, पुलिस ने दर्ज की FIR

बार्सिलोना के कप्तान सर्जियो बुस्केट्स ने अपने 46वें “क्लैसिको” में खेला और क्लबों के बीच खेल में सबसे अधिक उपस्थिति के लिए टीम के पूर्व साथी लियोनेल मेसी और मैड्रिड के डिफेंडर सर्जियो रामोस को पीछे छोड़ दिया।

“यह एक महत्वपूर्ण परिणाम है जो हमें घर में वापसी मैच के लिए एक छोटा सा लाभ देता है,” बुस्केट्स ने कहा। “हम दो हार से बाहर आ रहे थे और कुछ खिलाड़ियों को याद कर रहे थे, इसलिए यह समूह को मजबूत करता है।”

बार्सिलोना स्पेनिश लीग में अल्मेरिया से 1-0 से हार रहा था, जिसने पहली बार कैटलन क्लब को अक्टूबर के बाद से स्कोर करने में विफल होने के रूप में चिह्नित किया। इससे पहले, यूरोपा लीग प्लेऑफ़ में मैनचेस्टर यूनाइटेड द्वारा इसका सफाया कर दिया गया था। यह लीग में मैड्रिड को सात अंकों से आगे करता है।

बार्सिलोना ने जनवरी में स्पेनिश सुपर कप फाइनल में मैड्रिड को 3-1 से हराया था, लेकिन पिछले साल बर्नब्यू में एक लीग मैच में सीज़न के पहले “क्लैसिको” में उसी स्कोर से हार गया था।

पिछली बार जब वे कोपा में मिले थे तो बार्सिलोना ने भी मैड्रिड का सर्वश्रेष्ठ हासिल किया था, और 2019 के सेमीफाइनल में बर्नब्यू में दूसरे चरण में 3-0 से जीत दर्ज की थी।

मैड्रिड केंद्रीय रक्षक डेविड अलाबा के बिना था और चोटों के कारण फेरलैंड मेंडी को पीछे छोड़ दिया। रॉड्रिगो चोट से वापस आ गया था, लेकिन विनीसियस जूनियर और बेंजेमा के साथ शुरुआती लाइनअप में बेंच पर शुरू हुआ, लेकिन ज्यादा उत्पादन करने में सक्षम नहीं था।

मैड्रिड के कोच कार्लो एंसेलोटी ने कहा, “हम हार के हकदार नहीं थे, हमने अच्छा खेला।” “यह हमें वापसी मैच के लिए आत्मविश्वास देता है। अगर हम बार्सिलोना में ऐसा कर पाते हैं तो हमारे पास आगे बढ़ने का मौका होगा।

बर्नब्यू में मैदान में घुसने के बाद एक प्रशंसक को सुरक्षा अधिकारियों ने हिरासत में लिया।

यमुनानगर में RTA की रेकी करने वाला गिरोह काबू: पकड़े गए 4 सदस्यों में एक CA भी शामिल; व्हाट्सऐप पर बताते थे लोकेशन

बार्सिलोना एथलेटिक से आठ अधिक 31 के साथ सबसे अधिक कोपा खिताब वाला क्लब है। मैड्रिड 19 के साथ अगले स्थान पर है, लेकिन 2014 के बाद से कोई नहीं है।

फाइनल छह मई को सेविले में खेला जाएगा।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *