कॉमनवेल्थ में रोहतक के दीपक नेहरा का मुकाबला आज: हर रोज 8 घंटे बहाते हैं पसीना, त्योहार पर भी नहीं आते घर

 

 

कॉमनवेल्थ गेम में हरियाणा के जिला रोहतक के गांव निंदाना निवासी पहलवान दीपक नेहरा कॉमनवेल्थ गेम में अपना पहला मुकाबला खेलेंगे। जिसके लिए वे पिछले कई वर्षों से कड़ा अभ्यास कर रहे थे। पहला मुकाबला वे कनाडा के खिलाड़ी के साथ खेलने जा रहे हैं। मुकाबले को लेकर परिवार में भी उत्साह का माहौल है। दीपक नेहरा पिछले करीब 10 सालों से कुश्ती कर रहे हैं। उन्होंने 2011-12 में कुश्ती की ट्रेनिंग लेना आरंभ कर दिया था। अब तक वे कई प्रतियोगिता में भाग ले चुके हैं और अपने दांव-पेंच के दम पर प्रतिद्वंद्वी को चित करके मेडल को अपने नाम किया। ऐसे में अब वे कॉमनवेल्थ गेम में भी बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उतरेंगे।

महेन्द्रगढ़ सड़क हादसे में 3 की मौत: सड़क किनारे बिजली के पोल से टकराई आर्टिगा; 2 की हालत गंभीर

हर रोज 8 घंटे बहा रहे पसीना
कुश्ती खिलाड़ी दीपक नेहरा फिलहाल कॉमनवेल्थ गेम के लिए हर रोज करीब 8 घंटे पसीना बहा रहे हैं। इससे पहले वे इस वर्ष सीनियर अंडर-23 एशिया चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल व वर्ल्ड रैंकिंग सीरीज में ब्रांज मेडल जीत चुके हैं। वहीं पिछले साल हुई वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप में भी ब्रांज मेडल जीता था। कई मेडल जीतकर अपने नाम कर चुके हैं।

हांसी डबल मर्डर आरोपियों से पुलिस की मुठभेड़: राजस्थान में एक बदमाश को लगी गोली, दूसरे को सिर में चोट; 5 गिरफ्तार

त्योहार पर भी नहीं जाते घर
शहीद भगत सिंह इंटरनेशलन कुश्ती एकेडमी मिर्चपुर के कोच अजय ढांडा ने कहा कि दीपक नेहरा का खेल के प्रति लगाव इतना है कि वे त्योहार पर भी घर पर नहीं जाते। ताकि उनका अभ्यास बाधित ना हो। उनसे गोल्ड मेडल की उम्मीद है, जिसके लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। दीपक का सबसे पसंदीदा दाव डबल लैग व एंकल होल्ड करके अंक बटोरना है। अपने खेल से बड़े-बड़े खिलाड़ियों को धूल चटा चुके हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.
वन महोत्सव में डीसी बोले:: मानव जीवन और पर्यावरण संतुलन स्थापित करने में वृक्षों का महत्वपूर्ण योगदान, इसलिए हम अधिक से अधिक पौधे लगाएं

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *