कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में PHD में दाखिला: ऑनलाइन आवेदन शुरू; आखिरी तारीख 15 जून; विश्वविद्यालय के IUMS पोर्टल पर करें अप्लाई

 

 

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के विभिन्न विभागों में शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए Phd में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं। योग्य अभ्यर्थी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट या https://iums.kuk.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जून निर्धारित की गई है।

बाबा काला पूरण पुरी की हत्या का खुलासा: गेट न खोलने पर बौखलाए तीनों युवकों ने की थी बाबा की हत्या

20 जून को जारी होगी दाखिले की सूची

केयू के विभिन्न विभागों में शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए पीएचडी में दाखिले की सूची 20 जून को लगेगी। एडमिशन पाने वाले अभ्यर्थी को 21 से 22 जून तक ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित फीस जमा करानी होगी। 23 जून 2022 को एडमिशन की अंतिम सूची जारी होगी। चयनित अभ्यर्थी को 24 से 27 जून तक ऑनलाइन फीस जमा करानी होगी।

जानिए किस विभाग में कितनी सीट

बायोकेमिस्ट्री में 5 सीटें, बायोटेक्नोलॉजी में एक, बॉटनी में 6, केमिस्ट्री (इनऑर्गेनिक) में 4, केमिस्ट्री (ऑर्गेनिक) में 6, केमिस्ट्री (फिजिकल) में एक, कॉमर्स में 6, कंप्यूटर साइंस में 13, अर्थशास्त्र में 5, एजुकेशन में 4, इलेक्ट्रॉनिक साइंस में 18, अंग्रेजी में 3, फाइन आर्ट्स में 2, ज्योग्राफी में 4, अप्लाइड जियोफिजिक्स में 4, हिंदी में 2, इतिहास में 6, इंस्ट्रूमेंटेशन में 14, विधि में 15, लाइब्रेरी साइंस में 8,

निकाय चुनाव को निष्पक्ष, पारदर्शी व शान्तिपूर्वक निपटाने के लिए श्री पंकज यादव को किया सामान्य चुनाव पर्यवेक्षक नियुक्त

संगीत एवं नृत्य में 2, फिजिकल एजुकेशन में 2, फिजिक्स में 5, मनोविज्ञान में 2, लोक प्रशासन में 2, पंजाबी में 3, संस्कृत, पालि एवं प्राकृत में 6, सोशल वर्क में 2, सोशियोलॉजी में 4, सांख्यिकी में एक, जूलॉजी में 7, पर्यावरण में 4, मास कम्युनिकेशन में 5, फार्मेसी में 19, यूआईईटी (ईसीई) में 20, यूआईईटी मैकेनिकल इंजीनियरिंग में 16, यूआईईटी बायोटेक्नोलॉजी में 16 तथा यूएसएम में 2 सीटें रिक्त हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.

निकाय चुनाव को निष्पक्ष, पारदर्शी व शान्तिपूर्वक निपटाने के लिए श्री पंकज यादव को किया सामान्य चुनाव पर्यवेक्षक नियुक्त
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *