कुरुक्षेत्र में सूर्य ग्रहण मेले की तैयारी जोरों पर: 25 को 5 लाख श्रद्धालुओं के जुटने का अनुमान; मेला क्षेत्र 20 सेक्टरों में विभाजित

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में 25 अक्टूबर को प्रस्तावित सूर्य ग्रहण मेला-2022 में 5 लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। इसके लिए 20 सेक्टरों मेला क्षेत्र को विभाजित किया गया है। इन सभी सेक्टरों में डयूटी मजिस्ट्रेट की नियुक्ति कर दी गई है। सभी डयूटी मजिस्ट्रेट अपने-अपने सेक्टरों का निरीक्षण करेंगे और जो भी कमियां है, उसे दुरुस्त करवाएंगे। सभी अधिकारी मिलकर इस मेले का सफल आयोजन करने के हर संभव प्रयास करेंगे।

पंचायत चुनाव: शिक्षा में पिछड़े नूंह से 6 डॉक्टर मैदान में, दूसरे जिलों में भी इंजीनियर व वकील लड़ रहे चुनाव

मेला प्रशासक एवं एडीसी अखिल पिलानी गुरुवार शाम को लघु सचिवालय सभागार में सूर्य ग्रहण मेले की तैयारियों की समीक्षा को लेकर अधिकारियों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले एडीसी अखिल पिलानी, मेला अधिकारी एवं एसडीएम सुरेंद्र पाल, सीटीएम एवं कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंद्रकांत कटारिया ने सभी अधिकारियों से अभी तक की गई तैयारियों की फीडबैक ली और जल्द से जल्द प्रबंध पूरे करने के सख्त आदेश दिए।

एडीसी ने कहा कि पुलिस प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था, केडीबी प्रशासन ब्रह्मसरोवर व सन्निहित सरोवर में स्वच्छ जल और लाइटिंग की व्यवस्था, नगर परिषद शहर की सफाई व्यवस्था, जनस्वास्थ्य विभाग पीने के पानी, शौचालय की व्यवस्था, सीवरेज व्यवस्था, लोक निर्माण सड़कों को दुरुस्त करने की व्यवस्था सहित अन्य विभाग अपने-अपने विभागीय स्तर पर प्रबंध करना सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने कहा कि नगर परिषद के अधिकारी रविवार तक शहर के सभी सीसीटीवी कैमरे, 200 डस्टबीन और शहर के फवारों को ठीक करना सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावा रोजाना शहर की सफाई व्यवस्था पर पूरा फोकस रखेंगे। उन्होंने कहा कि डीसी शांतनु शर्मा के नेतृत्व में सूर्य ग्रहण मेला-2022 को सफल बनाना है।

भारत में ब्रॉडबैंड और मोबाइल की गति सितंबर में बढ़ी, यहां तक ​​कि वैश्विक रैंकिंग में गिरावट के बावजूद

इसके लिए सभी अधिकारियों आपसी तालमेल और एक टीम के रूप में काम करना होगा। सभी अधिकारी अपने-अपने स्टेशन पर रहेंगे और किसी भी स्तर पर लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। इस मौके पर एसडीएम सुरेंद्र पाल, डीएमसी अश्विनी मलिक, नगराधीश चंद्रकांत कटारिया, डीएसपी सुभाष चंद्र सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

 

खबरें और भी हैं…

.
फसल अवशेष प्रबंधन को लेकर लोगों को विभाग की भजन मंडलियों द्वारा किया जा रहा है जागरूक : उपनिदेशक अमित पंवार

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *