कुरुक्षेत्र में जगदीश झींडा की HSGMC को चुनौती: गुरुद्वारों के गोलक पर कब्जा नहीं करने देंगे; सिखों का अलग देश बनाएंगे

कुरुक्षेत्र के गुरुद्वारे में जगदीश झींडा।

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में आए गुरद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के संस्थापक अध्यक्ष जगदीश सिंह झींडा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने अगर HSGMC सरकारी कमेटी को गुरुद्वारा की गोलक सेवा संभालने का मौका दिया तो हरियाणा प्रदेश में टकराव होगा। इस सब की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी। खामियाजा भी सरकार को भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा नवगठित HSGMC कमेटी गुरुद्वारा की गोलक पर कब्जा करने की कोशिश ना करें।

जींद में 2 बाइकों की टक्कर में 4 की मौत: जन्मदिन की पार्टी कर लौट रहे थे घर; दो घायलों में एक गंभीर

गुरुद्वारा कमेटियों से मांगा समर्थन

जगदीश सिंह झींडा ने कहा की हमने एसजीपीसी प्रधान, दिल्ली गुरद्वारा मैनेजमेंट कमेटी प्रधान, श्री पटना साहिब जत्थेदार,श्री हजूर साहिब जत्थेदार, श्री पोंटा साहिब जत्थेदार, श्री हेमकुंट साहिब के जत्थेदार को पत्र लिखा है कि हम नासमझ हैं, हमारी मदद की जाए और हमें अपना समर्थन दें।

जगदीश सिंह झींडा।

जगदीश सिंह झींडा।

झींडा ने बंदी सिखों की रिहाई का समर्थन किया और कहा कि आज तक विभिन्न जेलों में बंद बंदी सिखों को रिहा नहीं किया गया जा रहा है। हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के संस्थापक अध्यक्ष जगदीश सिंह झींडा ने अलग देश बनाने पर कहा कि आजादी के समय पर सिखों ने हिंदुओं का साथ दिया है और आज हमें उनका साथ देने का यह खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

पीएम को दी चेतावनी

झींडा ने कहा कि मैं देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को भी चेतावनी देता हूं अगर हमारी मांगे नहीं मानी गई तो सिखों को अपना एक अलग से देश बनाना पड़ेगा और इसका खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ेगा।

हरियाणा सिख गुरद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के संस्थापक अध्यक्ष जगदीश सिंह झींडा कुरूक्षेत्र गुरुद्वारा छठी पातशाही में 41 मेंबरी कमेटी की बैठक ली। बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि उन्हें आज इतने साल हो गए और विभिन्न जेलों में बंद बंदी सीखों को रिहा नहीं किया जा रहा है।

 

खबरें और भी हैं…

.
सैटेलाइट फीचर के जरिए एप्पल इमरजेंसी एसओएस कनाडा के जंगल में फंसी महिलाओं को बचाने में मदद करता है: रिपोर्ट

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *