कुरुक्षेत्र पुलिस के हत्थे चढ़े 2 मास्टरमाइंड ठग: 8.90 लाख की नकदी, 9 मोबाइल, 1 लैपटॉप व ATM कार्ड बरामद

 

 

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में इंश्योरेंस मैच्योरिटी की रकम दिलाने के नाम पर 22.4 लाख की धोखाधड़ी करने के मामले में पुलिस ने अन्य 2 और मास्टरमाइंड आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान नोएडा निवासी पुष्पेंद्र कुमार व गुलशन आनंद के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 09 मोबाइल, 01 लैपटॉप. 01 ATM कार्ड व 8 लाख 90 हजार रुपए की नकदी बरामद की है।

कर्मचारियों के तबादलों से रुके काम: 9 क्लर्कों का तबादला, एनडीसी, प्रॉपर्टी आईडी व डाेमिसाइल नहीं बनने से भटक रहे लोग, टैक्निकल, अकाउंट व टैक्स ब्रांच के भी रुके काम

इससे पहले पुलिस ने आरोपी अमनदीप, स्वास्तिक व चंद्रकांत को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में चंद्रकांत से 4 लाख रुपए की नकदी बरामद करने के साथ-साथ मास्टरमाइंड पुष्पेंद्र कुमार व गुलशन आनंद का नाम उजागर हुआ था।

13.05 लाख,13 मोबाइल, लैपटॉप व 3 ATM कार्ड बरामद

कुरुक्षेत्र पुलिस ने रिमांड अवधि के दौरान आरोपी चंद्रकांत की पहचान पर मास्टरमाइंड पुष्पेंद्र कुमार व गुलशन आनंद को गिरफ्तार करके 4 जुलाई तक रिमांड पर लिया। रिमांड अवधि में आरोपी पुष्पेंद्र कुमार के कब्जे से 2 मोबाइल, 4 लाख रुपए तथा आरोपी गुलशन आनंद से 7 मोबाइल, 01 ATM कार्ड, 01 लैपटॉप और 4 लाख 90 हजार रुपए की नकदी बरामद की है। आरोपियों को कुरुक्षेत्र जेल में भेज दिया है।

5G रोलआउट नई समस्या लाता है: दूरसंचार उद्योग ने नकली मोबाइल टॉवर स्थापना के खिलाफ चेतावनी दी

पुलिस ने पहले अमनदीप, स्वास्तिक व चंद्रकांत को किया था गिरफ्तार।

पुलिस ने पहले अमनदीप, स्वास्तिक व चंद्रकांत को किया था गिरफ्तार।

कॉल करके की थी 22.4 लाख की धोखाधड़ी

शाहाबाद थाना पुलिस को सौंपी शिकायत में पाढलू निवासी परमजीत सिंह ने 17 जून 2021 को बताया था कि जुलाई 2021 में उसके पास एक कॉल आई थी। कॉल करने वाले राज्यवर्धन रेडी ने खुद को इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी इंडिया का कर्मचारी बताया था। उसने बताया कि उसकी बहन दविंदर कौर के नाम जीवन बीमा पॉलिसी है। उसकी इंश्योरेंस की मैच्योरिटी के 80 लाख रुपये दिला देगा। ठग ने अपनी बातों में फंसा लिया और उसके पास अपना खाता नंबर भेजकर कुछ एडवांस फीस भेजने की मांग रखी, ताकि इंश्योरेंस लेने की प्रक्रिया शुरू हो जाए। इस तरह उसने उससे 22 लाख 4 हजार रुपये ठग लिए थे।

 

खबरें और भी हैं…

.5G रोलआउट नई समस्या लाता है: दूरसंचार उद्योग ने नकली मोबाइल टॉवर स्थापना के खिलाफ चेतावनी दी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *