कुछ विदेशी टेक पर प्रतिबंध लगाने के लिए आने वाले अमेरिकी विधेयक में टिकटोक एक संभावित लक्ष्य: रिपोर्ट

 

वॉर्नर ने कहा कि उन्हें चिंता है कि टिकटॉक ‘प्रोपेगंडा टूल’ हो सकता है

सीनेटर मार्क वार्नर ने रविवार को कहा कि दो अमेरिकी सीनेटर इस सप्ताह कानून पेश करने की योजना बना रहे हैं, जिसका उद्देश्य सरकार को चीनी स्वामित्व वाले टिकटॉक जैसे विदेशी प्रौद्योगिकी उत्पादों पर “प्रतिबंध या निषेध” करने देना है।

सीनेटर मार्क वार्नर ने रविवार को कहा कि दो अमेरिकी सीनेटर इस सप्ताह कानून लाने की योजना बना रहे हैं, जिसका उद्देश्य सरकार को चीनी स्वामित्व वाले टिकटॉक जैसे विदेशी प्रौद्योगिकी उत्पादों पर “प्रतिबंध या निषेध” करने देना है।

सीनेट इंटेलिजेंस कमेटी के अध्यक्ष वार्नर ने कहा कि बिल के तहत समीक्षा के लिए टिकटोक “संभावितों में से एक” होगा। डेमोक्रेटिक सीनेटर ने रविवार को फॉक्स न्यूज पर यह टिप्पणी की।

महिला लीग कप जीतने के लिए आर्सेनल ने चेल्सी को हराया

बिल ऐसे समय में आया है जब टिकटॉक इस चिंता को लेकर दबाव में है कि अमेरिकी उपयोगकर्ताओं के बारे में डेटा चीनी सरकार के हाथों में जा सकता है।

यूएस हाउस फॉरेन अफेयर्स कमेटी ने बुधवार को राष्ट्रपति जो बिडेन को टिक्कॉक पर प्रतिबंध लगाने की शक्ति देने के लिए मतदान किया, जो किसी भी सोशल मीडिया ऐप पर सबसे दूरगामी अमेरिकी प्रतिबंध होगा।

व्हाइट हाउस ने पिछले हफ्ते सरकारी एजेंसियों को यह सुनिश्चित करने के लिए 30 दिन का समय दिया था कि टिकटॉक किसी संघीय डिवाइस और सिस्टम पर नहीं है। 30 से अधिक अमेरिकी राज्यों, कनाडा और यूरोपीय संघ के नीति संस्थानों ने भी टिकटॉक को राज्य के स्वामित्व वाले उपकरणों पर लोड होने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

हरियाणा के पलवल में NCB का छापा: मकान में बन रहा था नकली कफ सीरप; 3 हजार शीशियां बरामद, दो को हिरासत में लिया

वार्नर ने कहा कि वह चिंतित थे कि टिकटोक “एक प्रचार उपकरण हो सकता है” जो कि उपयोगकर्ताओं को भेजे जाने वाले वीडियो के प्रकार पर आधारित है।

उन्होंने कहा कि वह जिस बिल को पेश करने की योजना बना रहे हैं “कहेंगे, अमेरिका में आने वाली विदेशी तकनीक के संदर्भ में, हमारे पास यह सुनिश्चित करने के लिए एक व्यवस्थित दृष्टिकोण होना चाहिए कि जब आवश्यक हो तो हम इसे प्रतिबंधित या प्रतिबंधित कर सकें।”

उन्होंने कहा कि उन्होंने इस सप्ताह रिपब्लिकन सीनेटर जॉन थून के साथ कानून पेश करने की योजना बनाई है। वार्नर के एक प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें मंगलवार को एक घोषणा करने की उम्मीद है।

रविवार को प्रस्तावित बिल के बारे में विवरण उपलब्ध नहीं था। थून के एक प्रवक्ता ने योजना के बारे में सवालों का तुरंत जवाब नहीं दिया।

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *