करनाल में रक्षा बंधन पर सजे बाजार: कोरोना के बाद इस बार लोगों में दिख रहा काफी उत्साह, शुभ मुहूर्त आज सुबह 10 बजकर 37 मिनट पर शुरू

 

हरियाणा के जिले करनाल में बुधवार को रक्षाबंधन के लिए लोगों ने जमकर खरीदारी की। बाजार में त्योहार की रौनक देखते ही बन रही थी। बहनों ने अपने भाइयों की कलाई पर बांधने के लिए राखियां खरीदी तो वहीं घेवर की दुकानों पर खासी भीड़ नजर आई। शहर में रंग-बिरंगी और आकर्षक राखियों से बाजार सजे रहे। कोरोना काल के दो साल बाद इस बार लोगों में रक्षा बंधन को लेकर जबरदस्त उत्साह है। भाई-बहन के इस पर्व के लिए बहनें पिछले कई दिन से बाजार में आकर राखी खरीद रही है। बुधवार देर रात तक बहनों ने बाजारों में जाकर अपने भाइयों राखी खरीदी।

करनाल में लंपी स्किन डिजीज बीमारी का बढ़ा खतरा: मिले 80 पशु संक्रिमत, पशुओं के लिए जानलेवा साबित हो रही बीमारी, विभाग अर्लट

बाजार में दुकानों पर सजी राखियां।

बाजार में दुकानों पर सजी राखियां।

आकर्षक राखियों की ज्यादा मांग

करनाल की अगर हम बात करे तो इस बार बाजार में आकर्षक राखियों की मांग सबसे अधिक है। खासकर मुंबई, दिल्ली और कोलकाता की बनी राखियों की मांग है। महंगाई के बावजूद बाजार में स्टोन, जरकन और मेटल की राखी, कलावा के साथ रुद्वाक्ष के अलावा कई तरह की फैंसी राखियों में गणेश भगवान और लक्ष्मी जी की राखियों की डिमांड ज्यादा है। ये राखियां बाजार में 20 रुपये से लेकर 200 से 1500 रुपये तक उपलब्ध है।

हॉकी प्लेयर नवनीत का शाहाबाद में ग्रैंड वेलकम: ऑस्ट्रेलिया से मैच पर बोली- शायद वो दिन हमारा नहीं था; MLA बोले- हॉकी चौक बनाएंगे

पंडित राम भज वत्स।

पंडित राम भज वत्स।

शुभ मुहूर्त को लेकर लोगों में कन्फ्यूजन

मां कृपा ज्योतिष एवं अनुसंधान केन्द्र के पंडित राम भज वत्स ने बताया कि सावन का महीना त्योहारों की शुरुआत का महीना कहा जाता है। सावन का समापन भाई-बहन के पवित्र प्रेम के त्योहार रक्षा बंधन से होता है। इस बार ये पर्व 11 अगस्त यानी आज है। उन्होंने कहा की यह त्योहार सावन मास की पूर्णिमा को मनाया जाता है। इस बार इस पर्व पर भद्रा का साया है। उन्होंने बताया कि राखी बांधने का शुभ मुहूर्त 11 अगस्त यानी आज सुबह 10 बजकर 37 मिनट पर शुरू होकर 12 अगस्त को सुबह 7 बजकर 6 मिनट तक रहेगा।

पानीपत रिफाइनरी में 2G एथेनॉल प्लांट: प्रदूषण के कारण अब बंद नहीं होंगे उद्योग, किसानों की आय बढ़ेगी, केस भी नहीं होंगे दर्ज

बाजार में राखी खरीदने आई कृति।

बाजार में राखी खरीदने आई कृति।

बाजार में आई इस बार फैंसी राखिया कृति

बाजार में राखी खरीदने आई कृति ने बताया कि इस बार बाजारों में पहले से ज्यादा रौनक छाई हुई है। कोरोना काल के बाद इस बार बाजार अच्छे सजे है। बाजार में इस बार कई प्रकार की फैंसी राखियां आई हुई है। मैंने अपने भाई के लिए बहुत अच्छी राखी आज ही खरीद ली है इस बार भाई से बहुत अच्छा तोहफा मिले की उसे उम्मीद है।

बाजार राखी लेने आई निधी सिंह।

बाजार राखी लेने आई निधी सिंह।

दो साल से भाईयों के लिए घर ही बना रहे थे राखी

बाजार में राखी खरीदने आई निधी सिंह ने कहा कि इस बार बाजार में काफी भीड़ है। पहले की अपेक्षा इस बार राखियां भी महगी हो गई है। कोरोना काल होने कारण पिछले दो साल से वह अपने घर पर ही राखियां बनका भाईयों को बधती थी। लेकिन इस बार बाजार में अच्छी राखी भाईयों के लिए लेने आई हूं।

सिरसा में पुलिस पर हमला कर 2 बंदी फरार: हत्या के प्रयास का केस था; अस्पताल की खिड़की से कूदने का CCTV सामने आया

दुकानदार जस्सी।

दुकानदार जस्सी।

इस बार अच्छी कमाई होने की उम्मीद

बाजार में राखियों की दुकान लगाकर कर बैठे जस्सी ने कहा कि इस बार राखी को लेकर लोगों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। बाजार में दो साल बाद बहुत अच्छी-अच्छी राखियां आई हुई है। बाजार में दुकानों पर काफी भीड़ लगी रहती है। इस बार बाजार में मुंबई, जोधपुर, बनारस व दिल्ली से नए डिजाइन की राखियां आई हुई है। बच्चों को लिए भी फैंसी राखियां हुई है। बच्चों के लिए भी बहुत से फैंसी राखियां आई हुई है। इस बार राखी त्यौहार उनके लिए अच्छा निकलता दिखाई दे रहा है।

 

खबरें और भी हैं…

.पानीपत में करंट से 2 सगे भाइयों की मौत: 11 हजार वोल्टेज की टूटी तार के गाड़ी से छूने पर हादसा, 2 साथी झुलसे

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!