करनाल में खालिस्तानी से नारे से उड़ी पुलिस की नींद: पूरी रात जुंडला में पुलिस की गाड़ियों का गूंजता रहा सायरन, ग्रामीणों की भीड़ देख चौकी इंचार्ज के छूटे पसीने

हरियाणा के जिले करनाल की जुंडला चौकी उस समय पुलिस छावनी में तबदील हो गई जब सैकड़ों की संख्या में रात को ग्रामीणों ने जुंडला चौकी का घेरवा कर दिया। देर रात को ही ग्रामीणों में रोष को देखते हुए जिले भर के थानों के SHO व CIA की टीमें पूरे दलबल के साथ जुंडला चौकी में पहुंचे।

चोरी की वारदात: आसलवास में घर के अंदर खड़ी बाइक व मोबाइल चोरी, सोते समय जंगले में रखी थी चाबी और मोबाइल, दाेनों गायब

जानकारी के अनुसार जुंडला चौकी पास ट्रैक्टर पर सवार कुछ युवकों के सामने कुछ शरारती तत्वों द्वारा खालिस्तान के मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। जिसके बाद युवकों ने अपने गांव बांसा के ग्रामीणों को सूचना दी। सूचना मिलने पर देर रात को सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने चौकी का घेराव कर दिया।

रात को चौकी का घेराव करके खड़े ग्रामीण।

रात को चौकी का घेराव करके खड़े ग्रामीण।

मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने किया ग्रामीणों को शांत

ग्रामीणों द्वारा जब देर रात को चौकी को घेराव किया तो ग्रामीणों की भीड़ देखकर चौकी इंचार्ज के पसीने छूट गए। चौकी में तनाव के सूचना के बाद जिले भर के थानों के SHO व भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचे। काफी समझाने के बाद रात करीब साढ़े 10 बजे ग्रामीणों को समझा बुझा कर शांत किया और पुलिस के आश्वान के बाद सभी ग्रामीण अपने घरों की तरफ लौट गए।

डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी माइक्रोसॉफ्ट, एनवीडिया और अन्य पर साइबर हमलों की जांच करेगा

चौकी में तैनात पुलिस बल।

चौकी में तैनात पुलिस बल।

देर रात 9 बजे की बताई जा रही घटना

​​​​​​​जानकारी के अनुसार बांसा गांव के कुछ युवक रविवार रात करीब 9 ट्रैक्टर पर सवार होकर जुंडला मंडी में आए हुए थे। इस कुछ शरारती तत्वों ने युवकों को देखकर खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। ग्रामीणों का आरोप है कि नारे लगाने वाले आरोपी चौकी में आए और पुलिस ने उन्हें पीछे से ही दीवार कुदाकर भगा दिया।

रात भर पुलिस रही अलर्ट

​​​​​​​इस तनाव को बढ़ता देख पूरे एरिया में रात भर पुलिस का पहरा रहा। विवाद के डर से पुलिस की रात भर नींद उडी रही। वहीं SP गंगाराम पूनिया भी अमन शांति के लिए पल-पल की रिपोर्ट अफसरों से लेते रहे। स्थिति असमंजस जनक तब हो गई जब पुलिस को ग्रामीणों ने लिखित में कोई शिकायत तक नहीं दी।

चौकी के अंदर मौजूद ग्रामीण।

चौकी के अंदर मौजूद ग्रामीण।

भाईचारा बनाए रखने की अपील

SP गंगाराम पूनिया ने कहा कि भाईचारा खराब करने वाले किसी भी असामाजिक तत्व को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने जिला वासियों से अपील की सभी लोग आपसी भाईचारा बनाए रखें। अगर कोई भी व्यक्ति भाईचारा खराब करता है उसकी सूचना तुरंत पुलिस का दे। शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करे।

 

खबरें और भी हैं…

.जेडी इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम से मनाया गया खेल दिवस

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *