करनाल पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर: राहुल गांधी को बताया चीन का स्पोक्सपर्सन, भारत जोड़ो यात्रा पर भी साधा निशाना

 

हरियाणा के करनाल में शनिवार को चंडीगढ़ से दिल्ली जाते समय केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बसताड़ा टोल प्लाजा पर रुके। यहां युवा मोर्चा के राष्ट्रीय कार्य समिति सदस्य संजय राणा और किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सतीश राणा ने उनका स्वागत किया। इसके साथ ही घरौंडा राजपूत समाज के लोगों ने महाराणा प्रताप का चित्र स्मृति चिन्ह के रूप में भेंट किया।

केस दर्ज: युवती पर चाकू से जानलेवा हमला करने वाले को 10 साल की कैद, 30 हजार जुर्माना भी लगाया

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने राहुल गांधी के चीन की सराहना वाले बयान पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी चीन को शक्तिशाली बता रहे हैं, साथ ही यह भी कह रहे है कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है। अब सवाल यह है कि राहुल गांधी कब से चीन के स्पोक्सपर्सन बन गए? ढोकलाम की घटना के दौरान भी कांग्रेस के लोग भारतीय सेना के साथ खड़े होने की बजाए उन पर सवाल खड़े कर रहे थे।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को घरौंडा राजपूत समाज के लोगों ने महाराणा प्रताप का चित्र स्मृति चिन्ह के रूप में भेंट किया।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को घरौंडा राजपूत समाज के लोगों ने महाराणा प्रताप का चित्र स्मृति चिन्ह के रूप में भेंट किया।

जब देश के प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री बॉर्डर पर जवानों का मनोबल बढ़ा रहे थे, उसे समय ये लोग चाइनीज़ ऐंबेस्डरों के साथ जाकर चाइनीज सूप पी रहे थे। उस समय सेना के जवानों ने चाइना की सेना को मुंह तोड़ जवाब दिया। हमारी सेना मजबूत है, सक्षम है। हम शांतिप्रिय लोग है, लेकिन अपने देश की सुरक्षा को भी बढ़ चढ़कर पूरी तरह से निभाते हैं। मैं राहुल गांधी को याद दिलाना चाहता हूं कि यह 1962 का नेहरू का भारत नहीं, ये पीएम नरेंद्र मोदी के समय का मजबूत और सशक्त भारत है।

नवनिर्वाचित जिला बार एसोसिएशन उपाध्यक्ष ने की बचन सिंह आर्य से मुलाकात

भारत जोड़ो यात्रा पर उठाए सवाल
भारत जोड़ो यात्रा के असर के सवाल पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि राजस्थान में किसानों की फसल उजाड़ दी, कई एकड़ भूमि फसल नष्ट कर दी, किसानों को मुआवजा तक नहीं दिया गया। वहां किसानों ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया है। राहुल गांधी मुआवजा देना तो दूर अब फसल उजाड़ने पर आ गए हैं।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री का बयान शर्मनाक
अनुराग ठाकुर ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्‌टो द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति दिए गए बयान को हल्का और शर्मनाक बताया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री को अपने बयानों पर भारत से माफी मांगनी चाहिए। बिलावल भुट्‌टो शायद भूल चुके है कि आज से 51 साल पहले भारतीय सेना ने 1971 के युद्ध में पाकिस्तान की सेना को धूल चटाई थी। पाकिस्तान के 93 हजार से ज्यादा सैनिकों को अपने हथियार डालने पड़े थे और भुट्‌टों के नाना फूट-फूटकर रोए थे।

उन्होंने कहा कि आतंकवाद की जननी ही पाकिस्तान है। जहां पर भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक भी की, अगर पाकिस्तान इतने से भी सीखा नहीं है तो मैं सिर्फ इतना ही कहूंगा कि आतंकवादी ठिकानों को बंद करो और अपनी नापाक वाणी को भी बंद करो।

पूर्व हिमाचल सरकार ने किया अच्छा काम
कैबिनेट मंत्री अनुराग ठाकुर से हिमाचल में हुई हार पर सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब दिया कि हिमाचल में बीजेपी का 0.9 प्रतिशत यानी एक प्रतिशत से भी कम का अंतर रहा है और इसके कारण बीजेपी की हार भी हुई है और मिलकर बैठेंगे और देखेंगे कि क्या कारण रहे? इसके अलावा पिछले पांच सालों में हिमाचल में सरकार ने बहुत अच्छा काम किया, लेकिन उसके बावजूद भी बीजेपी हिमाचल में नहीं आ पाई, उसका दुख सभी को है।

 

खबरें और भी हैं…

.

फतेहाबाद में दुष्कर्मी को 20 साल कैद: नाबालिग को धमकाकर नाभा ले गया था; रेप के बाद जाखल की ट्रेन में बैठाया
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *